UN में सुषमा के भाषण के मुरीद हुए AK, विश्वास बोले ‘भारतीय सिंहनी’

नई दिल्लीः तकरीबन हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में दिए गए भाषण का स्वागत करने के साथ उसकी सराहना भी की है। केजरीवाल ने ट्वीट करके इस भाषण के लिए सुषमा स्वराज को बधाई भी दी है। Sushma Swaraj- admires-UN-speech.

विपक्ष तक ने कि सराहना –

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है- सुषमा स्वराज जी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में बहुत ही बेहतर ढंग से भारत का पक्ष रखा। मेरी ओर से सुषमाजी को बधाई।’

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने तो सुषमा स्वराज को भारतीय सिंहनी तक कह दिया है। कवि से नेता बने कुमार विश्वास ने इस भाषण को ऐतिहासिक बताया और कहा कि सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के कमजोर पक्ष को तार-तार कर के रख दिया।

क्या – क्या कहा था अपने भाषण में –

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के मंच से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को पाकिस्तान के आतंकी ‘शौक’ पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इस तरह के देशों को अंतरराष्ट्रीय समुदाय में कोई जगह नहीं मिलनी चाहिए। हिंदी में दिए अपने ओजपूर्ण भाषण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पांच दिन पहले इसी मंच से पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के भाषण का बिंदुवार जवाब दिया।

शरीफ के कश्मीर राग पर सुषमा ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कोई भी इसे हमसे नहीं छीन सकता। सुषमा का यह बयान इसलिए अहम है कि पाकिस्तान बार-बार कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग करता रहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलूचिस्तान पर पहले ही साफ कर चुके हैं कि भारत के लिए अब वह अछूता मुद्दा नहीं है। लेकिन सुषमा स्वराज इस मुद्दे को अब संयुक्त राष्ट्र में भी ले गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.