विशेष

सावधान: इन 3 तरह की महिलाओं से शादी करके जिंदगीभर पछताएंगे आप, जानिए कैसे?

शादी करना किसी के भी जीवन का सबसे महत्वपूर्ण निर्णय होता है. सारी मौज-मस्ती कर लेने के बाद इंसान के जीवन में एक ऐसा समय आता है जब उसे शादी करनी पड़ती है. सोलह संस्कारों में से शादी एक महत्वपूर्ण संस्कार है. शादीशुदा जीवन में खुश रहने के लिए आपके पार्टनर का अच्छा होना बहुत ज़रूरी होता है. यदि आपका पार्टनर अच्छा और सपोर्टिव होगा तभी आप खुश रहेंगे. इसके लिए बहुत ज़रूरी है कि शादी के लिए ऐसी लड़की का चयन किया जाए जो अपने पति और परिवार को प्रेम पूर्वक संभाल सके. इसलिए अगर आप किसी लड़की से शादी करने की सोच रहे हैं और उनमें इन 3 आदतों में से कोई भी एक आदत मौजूद है तो आपको एक बार पुनःविचार कर लेना चाहिए. कौन सी हैं वह 3 आदतें, चलिए जानते हैं.


दूसरे पुरुषों में ज्यादा रूचि रखने वाली लड़कियों से कभी शादी नहीं करनी चाहिए. याद रखिये कि यह उनकी आदत है और शादी के बाद भी यह आदत बदलने वाली नहीं है. इसलिए यदि कोई स्त्री किसी अन्य पुरुष से ज्यादा मेल-जोल रखती है तो उससे शादी करने से बचें. अगर आप ऐसी किसी लड़की से शादी करते हैं तो आपकी जिंदगी बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता.

कहते हैं कि जिस स्त्री की वाणी मीठी होती है उसकी वाणी में हमेशा सरस्वती वास करती है. वाणी में मां सरस्वती का वास होता है और जो स्त्री मीठा बोलती है उससे माता सदैव प्रसन्न रहती है. बुरे और कटु वचन बोलने वाली महिलाओं के घर में कभी शांति नहीं होती. ऐसे घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं और यह आपने अपने आस-पास भी देखा होगा. इसीलिए ऐसी स्त्री से विवाह नहीं करना चाहिए जिसे कड़वा बोलने की आदत हो.

एक वैवाहिक स्त्री के ऊपर पारिवारिक जिम्मेदारी होती है. अगर वो इन जिम्मेदारियों को नही निभा पाती है तो यह आलस्य की निशानी होती है. माना जाता है कि अगर स्त्री दिन भर घर के कामों में अपना वक्त न दे पाए तो वह देर तक सोती है. वह स्त्री कभी अपना घर साफ नही रखती है. इस वजह से उसके घर में कभी लक्ष्मी की कृपा नही होती और उस घर में गरीबी का निवास हो जाता है. इसलिए देर तक सोने वाली महिलाओं से विवाह करने से बचें.

Back to top button