सुबह उठकर भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए ये चार चीजें, वरना होता है भारी नुकसान

सुबह का समय दिन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है खासकर जिस पल आप सो कर उठते हैं वो समय तो विशेष होता है.. क्योंकि हर रात्रि के अंधकार के बाद अगले दिन का सूर्य नया जीवन लेकर आता  है.. एक तरह से ये जीवन-मृत्यु का प्रतीक स्वरूप है। ऐसे में शास्त्रों में सुबह के समय के लिए कई सारे नियम बताए गए हैं कि कैस व्यक्ति को अपने दिन की शुरूवात करनी चाहिए। दरअसल ऐसी मान्यता है कि कुछ चीजों को सुबह उठते ही कर लेने से आपका पूरा दिन बन जाता है वहीं कुछ बातें सुबह उठकर भूलकर भी नही करनी चाहिए । खासकर ऐसी मान्यता है कि सुबह आंख खुलते ही कुछ चीजों नहीं देखनी चाहिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे सुबह उठते देखने से आपको उस दिन भारी हानि का सामना करना पड़ सकता है..

सुबह उठकर भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए ये चार चीजें

सुबह उठकर भूलकर भी ना देखें आईना

कुछ लोगों को सुबह उठते ही अपना चेहरा आइने में देखने की आदत होती है जबकि आपको बता दें कि ऐसा करना वास्तुशास्त्र में बेहद अशुभ माना जाता है। इसलिए अगर आप अपना दिन अच्छा बनना चाहते हैं तो सुबह उठकर अपना चेहरा आईने में देखने की बजाय अपनी हथेलियों को देखिए साथ ही दोनो हाथों को जोड़कर भगवान का नाम लेना भी शुभ माना जाता है।

सुबह उठकर कुत्ते को लड़ते देखना

सुबह के समय अक्सर गली मोहल्ले में कुत्ते शोर मचाते हैं और अगर ये शोर सुनकर सुबह उठते ही कहीं आपने उन्हे देख लिया तो फिर ये बेहद अशुभ फलदायी हो सकता है। मान्यता है कि अगर सुबह-सुबह कुत्ते को लड़ते देखने से आपकी आयु कम हो जाती है।

सुबह उठकर तेल लगे बर्तन देखना

 

ये मान्यता भी प्रचलित है कि अगर सुबह उठते ही तेल लगे हुए बर्तन दिख जाए तो इससे पूरा दिन खराब जाता है.. इसलिए आप ऐसा करने से बचे और संभव हो तो रात के व्क्त ही ऐसी चीजों को दूर हटा दें या साफ कर दें।

पढ़ें आंख खुलने के साथ ही लगभग हर व्यक्ति करता है ये गलतियां जो आर्थिक परेशानियों का कारण होती है..

सुबह उठकर बंदर या दूसरे जानवर का नाम ना लें

इन सबके साथ सुबह के समय को लेकर ये भी कहा जाता है कि सुबह-सुबह कभी भी बंदर का नाम नहीं लेना चाहिए चाहें भले ही वो आपको दिख जाए। इसके बारे में मान्यता है कि ऐसा करने से आपका दिन उलझनों में बीतता है और साथ ही समय से भोजन भी नहीं नसीब हो पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.