राजनीति

दो बच्चों के पिता ने भाई के साथ मिलकर पत्नी को धकेला नेहर में, जब पत्नी बच निकली तो किया ये काम

फिरोजपुर: आज के इस नए दौर में इंसान अपनी इंसानियत खोता नजर आ रहा है. अब लोग गैरों से ही नही बल्कि, अपनों से ही दुश्मन जैसा सलूक करते हैं. जहाँ एक समय में पति को पत्नी का रक्षक का माना जाता था, वहीँ आज के समय में मर्द लोग अपनी ही पत्नी के साथ क्रूरता की सारी हदें पार करने में भी शर्म नहीं महसूस करते. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ, फिरोजपुर में एक युवक ने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी को मारना चाहा. इसके लिए वह युवक पत्नी को किसी बहाने नेहर के पास ले गया और वहां उसने उसको धक्का मार दिया. जानकारी के अनुसार इस युवक के दो बच्चे थे फिर भी वह उनसे उनकी माँ को हमेशा के लिए दूर करना चाहता था. पर कहते हैं ना भगवान पापियों को क्षमा नहीं करता उन्हें सज़ा अवश्य देता है. ठीक ऐसा ही इस युवक के साथ भी हुआ.

दरअसल, जब उसकी पत्नी नेहर से जिन्दा बच निकली तो वह खुद ही उस नेहर में बह कर डूब गया. युवक को नेहर में डूबे हुए 24 घंटे से भी अधिक समय हो गया है परंतु, अभी तक पुलिस को उसका शव बरामद नही हो पाया है. इसके इलावा इन दरिंदो ने हादसे को अंजाम देने से पहले अपनी बेटी को भी साथ मिला लिया था. बहरहाल चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

दरअसल, ये पूरा मामला पंजाब के फिरोजपुर जिले का है. जहाँ पिछले तीन साल से पीड़ित महिला अपने पति और दो बच्चों के साथ किराए के घर पर रह रही थी.जानकारी के अनुसार महिला का पति अनवर फिरोजपुर में ही किसी कम्पनी के लिए चौकीदारी का काम संभालता था. बीते बुधवार को अनवर ने अपनी पत्नी को घर से बाहर लेजाने के लिए दरगाह जाने का बहाना बनाया था. सुबह 11 बजे के करीब अनवर का भाई बाइक समेत उनके साथ पहुँच गया और वहीं उन्होंने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाईओं ने मिलकर महिला को नेहर से धक्का देकर नीचे फेंक दिया. परंतु, वो कहते हैं ना कि “जिसको राखे साईंयां मार सके ना कोई” ठीक ऐसा ही महिला के साथ भी हुआ. नेहर में गिरने से पहले उसके हाथों में एक झाडी लग गयी, जिसकी सहायता से वह वहां से निकलने में कामयाब हो गई. परंतु, इसी गहमा गहमी में उसका पति नेहर में गिर गया. महीला ने पति की मदद के लिए लोगों को चिल्ला कर इक्कठा करना चाहा परंतु, कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया.

महिला को नेहर में से जिन्दा निकलते देख मौके पर ही देवर वहां से फरार हो गया. इसके बाद महिला अपनी बच्ची के समेत पास के खेतों में मौजूद किसानो से मदद मांगने के लिए पहुंची पर किसी ने उसकी मदद नहीं की. आखिरकार वह मामले की खबर पुलिस थाणे देने पहुँच गई. फिलहाल पुलिस ने अनवर और नछतर के खिलाफ जान से मारने की कोशिश का केस दर्ज कर लिया है. अनवर को नेहर में गिरे अभी 24 घंटे बीत   परंतु, पुलिस को उसके बारे में अभी तक कोई पता नहीं चल पा रहा है.

Back to top button