बॉलीवुड

डिंपल को लगता था कि ‘गे’ हैं अक्षय कुमार, चेक करने के लिए ट्विंकल से करवाया था ये काम

मुम्बई – बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना का आज जन्मदिन है। ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन उनके परिवार के लिए बेहद खास है क्योंकि इसी दिन उनके पिता राजेश खन्ना का 32वां जन्मदिन भी था। आज इसी खास मौके पर हम आपको ट्विंकल खन्ना और उनके पति अक्षय कुमार की शादी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बतायेंगे, जो आप नहीं जानते होंगे। सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है।

ट्वीकल ने कुल 14 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, जिसमें सिर्फ एक ही फिल्म हिट रही। लेकिन, ट्विंकल ने बॉलीवुड में न सही अपनी किताबों और कॉलम के जरिये एक खास मुकाम हासिल कर लिया। साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ट्विंकल ने इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता था। ट्विंकल ने साल 2001 में ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ की थी, जो उनकी आखिरी फिल्म थी। ट्विंकल ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी कि है। ट्विंकल आज अपने परिवार के साथ रहती हैं और अपनी लाइफ में काफी खुश हैं।

लेकिन, अक्षय से शादी के वक्त एक ऐसा वाकया हुआ था, जो काफी दिलचस्प है। दरअसल, अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई और ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। लेकिन, जब बात शादी की आई तो ट्विंकल की माँ यानि डिंपल कपाडिया बीच में आ गई। रिपोर्ट के मुताबिक, डिंपल को ट्विंकल के ही किसी दोस्त ने कह दिया था कि अक्षय कुमार ‘गे’ हैं। यह सुनते ही डिंपल ने अपनी बेटी ट्विंकल की शादी अक्षय के साथ करने से मना कर दिया।

हालांकि, काफी कोशिशों के बाद वो दोनों की शादी के लिए राजी हुआ, लेकिन उन्होंने अक्षय के सामने ट्विंकल के साथ एक साल तक साथ रहने की शर्त रखी। शादी से पहले ट्विंकल एक साल तक अक्षय के साथ रही और इस दौरान ट्विंकल ने अक्षय की बीमारी और गंजापन जैसी बातों पर गौर किया। इस बात का खुलासा खुद ट्विंकल ने मीडिया से बातचीत के दौरान किया था। इसके बाद ट्विंकल ने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की एक लिस्ट तैयार की और उसके बाद ही शादी के लिए राजी हुईं। गौरतलब है कि आज के मशहुर डॉयरेक्टर करण जौहर और ट्विंकल एक ही स्कूल में पढ़ते थे और करण को ट्विंकल से प्यार था।

Back to top button