राजनीति

पिता ने छीना था बेटियों का मोबाइल, गुस्से में बेटियों ने ऐसा कदम उठाया कि सब भोच्क्के रह गये!

नॉएडा: समय के साथ-साथ आज की युवा पीढ़ी की सोच में भी काफी बदलाव आ रहा है.  आजकल के बच्चे हर छोटी से छोटी बात को दिल पर ले बैठते हैं और डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं.  तनाव के कारण आज की युवा पीढ़ी किसी भी गलत रास्ते को अपनाने से पीछे नहीं हटती.  कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है.  जहां नोएडा के बरौला गांव में दो सगी बहनों ने पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली.  दो बहनों की इस मौत की गुत्थी पुलिस के लिए चुनौती बन कर सामने आई है.  मृतक बहनों के परिजनों ने बताया कि वह जिस कमरे में सोई थी उसी कमरे में उनके माता-पिता और छोटा भाई सहित परिवार के छह  लोग सो रहे थे. परंतु, वह कब कमरे से बाहर निकली किसी को पता नहीं चला.  मृतक बहनों की मां ने एसएसपी लव कुमार को बताया कि मंगलवार की रात को  3:00 बजे जब वह उठी तो दोनों बहने कमरे में मौजूद थी.  इसके बाद जब उनके पिता 5:00 बजे उठे तो वह कमरे से गायब थी और बाहर से कमरे की कुंडी बंद थी.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मृतक लड़कियों के पिता की 6 बेटी और एक बेटा है.  मृतक बहनों के पिता ने बताया कि उनकी दो बेटियों की शादी हो चुकी हैं . और उनकी दो अन्य बेटियां घरों में  जाकर काम करती थीं और वहीं रहती थी.  पिता ने बताया कि उनकी छोटी 18 वर्षीय बेटी 1 दिन छुट्टी लेकर घर आई थी और जिसके बाद काम पर जाने की वापस बात कहकर घर से निकली लेकिन काम पर नहीं पहुंची.

पिता ने बताया कि जब उसके मकान मालकिन का फोन आया तो उन्हें पता लगा कि वह मुंबई के रहने वाले एक लड़के के पास चली गई है.  जब पिता ने  बच्ची को वापस आने को कहा तो वह अपने प्रेमी के साथ ही नोएडा पहुंच गई. जिसके बाद घर में काफी बहस हुई और इस बहस में वे दोनों साथ रहने की बात कह रहे थे.  काफी बहस के बाद युवक वहां से जम्मू जाने के लिए निकल पड़ा और युवती के परिवार वालों ने उस को धमकाना शुरू कर दिया.  केवल इतना ही नहीं बल्कि बाप ने अपनी बेटी का मोबाइल फोन भी छीन लिया और उसको तोड़कर फेंक दिया.

एक रिपोर्ट के अनुसार एसपी सिटी अरुण कुमार ने बताया कि मृतक युवती की बड़ी बहन पिछले कुछ महीने से उनके साथ ही रहती थी.  परंतु पिछले हफ्ते ही उसका और उसकी बहन का काफी झगड़ा हुआ था जिसके बाद दोनों में काफी मारपीट भी हुई थी.  इस लड़ाई में इतना खतरनाक रूप ले लिया था कि पड़ोसियों को आकर उन दोनों  का समझौता करवाना पड़ा था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों बहनों ने अपने घर के पास मौजूद एक पेड़ की अलग-अलग टहनी पर लटक कर अपनी जान दे दी.  पुलिस के अनुसार यह पेड़ जमीन से लगभग 10 से 12 फीट ऊंचा था.  पुलिस ने बताया कि उनके जिले के कैंपस में मौजूद कमरे में रहने वाली महिला जब 5:30 बजे बाहर निकली तो उसको पेड़ से लटके शव दिखाई दिए.  वह महिला जो लाशों को लटकता हुआ देखकर काफी डर गई और चिल्लाने लगी जिसके बाद वहां उदल नाम के युवक ने मकान मालिक के घर पहुंचकर इस आत्महत्या की जानकारी दी.

मेरी जानकारी के अनुसार उदल ने बताया कि लाशों को देखकर उन्होंने काफी देर तक घरवालों को भुलाने की कोशिश की परंतु जब घर से कोई आवाज नहीं आई तो उन्होंने इस मामले की जानकारी लड़की के मकान मालिक को दी. मकान मालिक के अनुसार यह परिवार उनके घर 4 महीने पहले ही रहने के लिए आया था.  फिलहाल पुलिस ने दोनों लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और  मामले की छानबीन शुरु कर दी है.

Back to top button