दिलचस्प

मौत से चंद सेकंड पहले ली गई थी ये तस्वीरें, देखकर खड़े हो जाएंगे रोगंटे

नई दिल्ली – ये कोई नहीं जान सकता है कि अगले ही पल किसके साथ क्या हो सकता है। कौन कहां किस घटना या दुर्घटना का शिकार हो जाये पता नहीं। कई बार ऐसा होता है कि हम किसी के साथ हंसते खेलते सड़क पर जा रहे हों और अगले ही पल उसकी दुर्घटना में मौत हो जाये। कब हमारे सामने देखते ही देखते किसी जीते जागते इंसान की मौत हो जाये कहा नहीं जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जो मौत से चंल सेकेंड पहले ली गई हैं। इन तस्वीरों को देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा कि अभी तो यह शख्स बिल्कुल ठीक था अचानक उसके साथ क्या हो गया। जो तस्वीरें हम आपको दिखाने जा रहे हैं उन्हें देखकर आप भी यही कहेंगे कि वाकई में जिंदगी बेवफा है। कब कहां और कैसे किसी की मौत हो जाये कहा नहीं जा सकता।

पावेल काशीं नाम के इस शख्स की मौत कुछ इस तरह से हुई कि देखने वालों के होश उड़ गए। पावेल कि मौत 16वें माले पर बैक फ्लिप लगाने के दौरान हुई। उनका बैलेंस बिगड़ गया और वो जमीन पर आ गिरे। उनके गिरने की यह तस्वीर उनके दोस्त ने खींची थी।

दो डच टेकनिशियन पवन चक्की में मरम्मत का काम कर रहे थे। उसी वक्त अचानक उसमें आग लग गई। पवन चक्की में आग लगना कोई मामूली घटना नहीं है। ऐसा बहुत ही कम होता है। आग लगने की वजह से दोनों को वहां से कूँदना पड़ा और उनकी मौत हो गई। उनकी मौत से चंद सेकेंड पहले ली गई यह तस्वीर रोंगटे खड़े कर देने वाली है।

कोल्लेट मोरेनो की मौत चलती कार में सेल्फी लेने के दौरान हुई। वो अपनी दोस्तों के साथ चलती कार में सेल्फी ले रही थीं।

यह नेपाली शख्स अचानक मलेशिया में किसी ऊंची बिल्डिंग से कूंद गया। यह तस्वरी उसके जमीन से टकराने से कुछ सेकेंड पहले ली गई थी।

कृष्णन नायर एक भारतीय अभिनेता थे जिनकी मौत साल 1980 में ‘कोलिलक्कम’ फिल्म के सेट पर हेलीकाप्टर से लटकने वाले सीन की शूटिंग करते वक्त हो गई थी। सीन के दौरान कृष्णन हेलीकाप्टर पर अपना बैलेंस संभाल नहीं सके और नीचे गिर गए।

अर्जुन भारद्वाज शायद देश के पहले ऐसे शख्स थे जिन्होंने फेसबुक लाइव पर अपनी मौत को दुनिया को दिखाया था। उन्होंने फेसबुक पर अपनी लाइव मौत का वीडियो डाला था। यह तस्वीर उसी वीडियो से ली गई है।

Back to top button