विशेष

रोहित शर्मा का तूफानी शतक देख दिवानी हुई यह महिला क्रिकेट खिलाड़ी,कही ऐसी बात दुनिया रह गयी दंग

आजकल हर तरह रोहित शर्मा की बैटिंग के ही चर्चे हो रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले से कई रिकॉर्ड निकले। इस सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले ने जमकर बवाल मचाया। जिसके बाद हर तरफ से प्रतिक्रियाओं का आना शुरू हो गया। रोहित शर्मा की रोमांचक बल्लेबाजी को देखकर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी मेगन शट भी उनकी दिवानी हो गई।

रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखकर आजकल बड़े बड़े क्रिकेट खिलाडी हैरान हैं। रोहित का तूफानी शतक देखकर ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर मेगन शट ने भी ट्विटर पर एक ट्वीट के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। मेगन शट ने लिखा की- ,” जिस तरह से रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे है लगता है आने वले वक़्त में रोहित शर्मा और दुसरे बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ने वाले है क्योंकि अब वो एक बिस्फोटक बल्ले बाज बन चुके है हम उम्मीद करते है आगे साउथ अफ्रीका में भी ये इसी तरह से बल्लेबाजी करेंगे जैसे यहाँ कर रहे हैं ! गौरतलब है कि, जनवरी से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट, छह एकदिवसीय और तीन टी -20 मैचों की सीरीज होने वाली है।

मेगन शट ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की सदस्य है। 24 वर्षीय मेगन शट ऑस्ट्रेलियाई टीम की फास्ट बोलर है जिन्होंने काफी मैचों में अपनी बॉलिंग के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत दिलवाई हैं। मेगन ऑस्ट्रेलिया की शानदार महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने 19 वर्ष की उम्र में ही क्रिकेट जगत में डेब्यू कर लिया था। अब तक मेगन 40 एकदिवसीय मैच, 27 T-20 और 2 टैस्ट मैच खेल चुकी हैं। मेगन शट ने अपनी गेंदबाजी की गति और सटीकता के साथ काफी मैचों में सभी को प्रभावित किया है। 2013 में उन्होंने भारत में हुए महिला विश्व कप टूर्नामेंट में 15 विकेट लेेकर आस्ट्रेलिया की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इन दिनों रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम का कार्यवाहक कप्तान बनाया गया था। श्रीलंका के खिलाफ हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के बल्ले से एक ऐसा तूफान निकला जिसमें श्रीलंकाई गेंदबाजों के पूरी तरह हत्थे से उखड़ गए। रोहित शर्मा ने इस साल कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए। रोहित शर्मा टी-20 में दो शतक जड़ने वाले इकलौते भारतीय बन गए हैं इसके अलावा 1 साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम हो गया है। रोहित शर्मा 64 छक्कों के साथ नंबर वन पोजीशन पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में तीन दोहरे शतक लगाने वाले भी एकमात्र भारतीय खिलाड़ी है।

Back to top button