अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा, इस तरह से बाला साहेब ठाकरे ने एक बार बचाई थी मेरी जान

मुंबई: शिव सेना के प्रमुख रहे बाला साहेब ठाकरे को कौन नहीं जनता है। हालांकि अब वह इस दुनिया में नहीं है, लेकिन आज भी उनके नाम की काफी अहमियत है। बाला साहेब ठाकरे को बाल ठाकरे के नाम से भी जाना जाता था। उन्होंने मराठी लोगों के उत्थान के लिए बहुत काम किया है। वहाँ के लोगों के लिए वह किसी देवता से कम नहीं थे। आज भी उनके चाहने वाले उन्हें देवता की तरह पूजते हैं। उनका स्वाभाव लोगों के प्रति काफी दोस्ताना था।

अमिताभ बच्चन अपने बीते हुए पलों को याद करते हुए बताते हैं कि बाला साहेब ठाकरे उनके लिए हमेशा एक परिवार की तरह थे। बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर एक फिल्म बनने जा रही है जिसमें बाला साहेब ठाकरे की भूमिका नवाजुद्दीन सिद्दकी निभाने जा रहे हैं। फिल्म को घोषणा के दौरान अमिताभ बच्चन वहाँ मौजूद थे। उन्होंने बताया कि बाला साहेब ठाकरे उनके बहुत अच्छे मित्र थे। उन्होंने आगे बताया कि किस तरह से शिव सेना के प्रमुख बाला साहेब ठाकरे ने उनकी मदद की थी जब वह परेशानी से जूझ रहे थे।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनका परिवार बोफोर्स स्कैंडल में फँस गया था। उस समय बाला साहेब ठाकरे ने ही उन्हें परेशानियों से निकाला था। उन्होंने मुझसे पूछा था कि सच क्या है? पूरी बात उन्हें बताये। अमिताभ ने उन्हें बताया था कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने फिर पूछा कि क्या आप सच कह रहे हैं, तो मैंने कहा हाँ। फिर उन्होंने कहा था कि डरने की कोई जरुरत नहीं है। मैं आपके साथ हूँ। यही नहीं अमिताभ ने आगे बताया कि फिल्म कुली के दौरान हुई दुर्घटना के समय भी बाला साहेब ठाकरे पहले आये थे।

अमिताभ ने आगे बताया कि उन दिनों में बेंगलुरु से मुंबई आया हुआ था। बारिश काफी हो रही थी, जिस वजह से कोई एम्बुलेंस भी नहीं मिल रही थी। उस समय मेरे लिए बाला साहेब ठाकरे ने ही शिव सेना की एम्बुलेंस भिजवाई थी। जाया से शादी के बाद भी उन्होंने घर पर दोनों को आने का न्यौता दिया था। जब 2012 में बाला साहेब की मृत्यु हुई थी तब वह अमिताभ के लिए काफी कष्टभरा समय था। उन्होंने कभी बाला साहेब को बेड पर नहीं देखा था। जब उनके अंतिम समय में मैं उनके पास गया तो देखा कि उनके बेड के बगल में उन्होंने मेरे साथ की एक तस्वीर फ्रेम करके रखी हुई थी। बाला साहेब ठाकरे मेरे पिता समान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.