बॉलीवुड

Birthday:गोविंदा छोटी उम्र की इस एक्ट्रेस से करते थे पागलों की तरह प्यार,टूटते-टूटे बची थी शादी

गोविंदा अपने दौर के सबसे मशहूर अभिनेता हुआ करते थे. 165 फिल्मों से भी ज्यादा में काम करके उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. गोविंदा का जन्म 21 सितंबर 1963 को मुंबई में हुआ था. गोविंदा अपने बेहतरीन डांस के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी एक्टिंग और डांस के लाखों लोग दीवाने हैं. अब तक गोविंदा 12 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं.

गोविंदा 90’s के दौर के सबसे बेहतरीन एक्टर माने जाते थे. हर हीरोइन उनके साथ काम करना चाहती थी. इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में भी दी. करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मशहूर थी. गोविंदा और करिश्मा की फिल्में हाउस फुल जाया करती थीं. करिश्मा का नटखट अंदाज़ और गोविंदा की डांस और कॉमेडी लोगों का दिल जीत लिया करती थी. उन्होंने अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई.

आज गोविंदा का जन्मदिन है. आज वह अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इसलिए आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो अपने शायद ही पहले कभी सुनी हों. क्या आपको पता है कि गोविंदा एक एक्ट्रेस के प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी तक को दाव पर लगा दिया था. उनका बस तलाक होने ही वाला था लेकिन जैसे-तैसे शादी बच गई और तलाक नहीं हुआ. आखिर कौन थी वह एक्ट्रेस चलिए आपको बताते हैं.

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की क्वीन रानी मुख़र्जी हैं. सब कुछ अच्छा चलने के बावजूद एक दौर ऐसा आया जब उन्होंने अपना दिल रानी मुख़र्जी पर हार दिया. साल 2000 में गोविंदा और रानी फिल्म ‘हद कर दी आपने’ की शूटिंग कर रहे थे. उसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए.

रानी गोविंदा से बेइंतेहा प्यार करने लगीं और गोविंदा भी उन पर जान छिड़कने लगे. उस समय गोविंदा ने रानी के प्यार में जम कर पैसा उड़ाया. वह उन्हें महंगे-महंगे गिफ्ट्स देते थे और रानी को अपनी फिल्म में लेने के लिए प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से अप्रोच भी करते थे. उस वक़्त गोविंदा का नाम इंडस्ट्री के सबसे सक्सेसफुल स्टार्स में आता था जबकि रानी इंडस्ट्री में अपना सिक्का आजमाने में लगी हुई थीं.

वह इस कदर नज़दीक आ गए थे कि अपना सारा टाइम एक-दूसरे के साथ ही स्पेंड किया करते थे. एक बार तो गोविंदा रानी के साथ उनके फ्लैट पर भी देखे गए थे. उसी टाइम दोनों के अफेयर की खबरें सुर्खियों में आई थीं.

Back to top button