विशेष

विराट और अनुष्का में से कौन है मोस्ट टैलेंटेड और पढ़ा लिखा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

मुंबई: हमारा भारत देश प्यार का समंदर है. यहाँ हर तरफ प्यार की हवा फ़ैल चुकी है. इसीलिए यहाँ हर आम इंसान से लेकर बड़ी बड़ी हस्तियाँ भी प्यार के जाल में फंसती जा रही है. भले वो क्रिकेट प्लेयर हो या फिर कोई बॉलीवुड कलाकार, हर किसी की ज़िन्दगी में एक ना एक बार प्यार दस्तक जरुर देता है. यहाँ तक कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी प्यार में पड़ चुके थे परंतु, उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था जो उनका प्यार उनसे हमेशा के लिए दूर हो गया. यूँ कह लीजिये कि बहुत कम ऐसे लोग हैं, जिन्हें उनके प्यार की मंजिल मिल पाती है. इन्ही लोगो में से आज हम उन दो स्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनके प्यार ने पांच साल की मेहनत के बाद अपनी मंजिल पा ली. जी हाँ, आज हम बात करने जा रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेयर विरत कोहली और बॉलीवुड की क्यूट गर्ल अनुष्का शर्मा की. इन दोनों के पांच साल के अफेयर के बाद अब फाइनली ये दोनों शादी के बंधन में बांध चुके हैं. अभी हाल ही में इटली में दोनों की शादी काफी धूम धाम से की गई थी.

फिलहाल, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा सीक्रेट हनीमून मनाने में व्यस्त हैं. इसके इलावा हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि विराट और अनुष्का की शादी साल 2017 की सबसे चर्चित शादियों में से एक शादी थी. दोनों की अचानक हुई शादी से पूरा भारत देश सन्न रह गया था. इतना ही नहीं इस शादी को लेकर काफी बड़े बड़े खुलासे सामने आये थे. लेकिन, इन सब बातों में से एक बात ऐसी भी है,जो विराट और अनुष्का के फैन्स को अंदर ही अंदर से खल रही है कि दोनों में से मोस्ट टैलेंटेड और पढ़ा लिखा कौन है? चलिए हम आपको इस सवाल का जवाब बताते हैं…

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के बाद कई बातें मीडिया के सामने आई. भले बात वेडिंग रिंग की हो, या लहंगे की या फिर विराट के अनुष्का के लिए खरीदे गये आलिशान और लग्ज़री फ़्लैट की, ऐसी ही हर खबर विराट और अनुष्का के फैन्स जानने के लिए बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. अभी विराट और अनुष्का के फैन्स ये जानने को बेताब हैं कि आखिर इन दोनों में से सबसे अधिक पढ़ा लिखा कौन है?

तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइम्स ऑफ़ इंडिया के एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का शर्मा ने बताया कि उन्होंने आर्ट्स में बैचलर डिग्री प्राप्त की थी और इसके साथ ही इकनोमिक्स में उन्होंने मास्टर डिग्री पूरी की थी. अनुष्का ने इस इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि वह अपने समय की कॉलेज टोपर हुआ करती थीं. जबकि, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली ने केवल बाहरवीं तक ही पढाई पूरी की थी.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के इंटरव्यू के दौरान अनुष्का ने बताया कि वह आगे भी पढना चाहती थीं लेकिन उन्हें पता था कि उनका करियर मॉडलिंग से ही जुड़ने वाला है. इसलिए ही उन्होंने मास्टर डिग्री के बाद अपना पूरा ध्यान मॉडलिंग की तरफ दिया. इसके इलावा आपको हम बता दें कि विराट ने 12वीं तक की पढाई भारती पब्लिक स्कूल से की और उसके बाद उन्होंने क्रिकेट को ही अपना करियर बना लिया और अकादमी ज्वाइन कर ली.

Back to top button