विशेष

कैमरामैन की अद्भुत कलाकारी देखकर चकरा जायेगा आपका सर, यकीन ना हो तो खुद ही देख लें

कहा जाता है कि तस्वीरों की भी अपनी एक भाषा होती है और इसे वही पढ़ सकता है जिसे इसकी अच्छी समझ होती है। बेहतर तस्वीर वही होती है जो सबकुछ आसानी से समझा दे। आज के समय में कई तरह के फोटोग्राफर हैं जो ऐसी-ऐसी तेस्विरें खींचते हैं, जिसे देखने के बाद खुद की आँखों पर भी यकीन नहीं होता है। कैमरामैन अपनी आँखों से नहीं बल्कि चीजों को कैमरे की आँखों से देखता है। तभी जाकर इतनी बेहतरीन फोटो आती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बेहतरीन फोटो को दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपका दिमाग चकरा जायेगा।

देखें अद्भुत तस्वीरें:


*- इस अद्भुत तस्वीर को देखकर लगता है कि किसी एलियन छिपकली ने गॉडजिला की तरह शहर पर कब्ज़ा करने के लिए हमला बोल दिया है। जबकि ऐसा कुछ नहीं है। यह एक साधारण छिपकली की ही तस्वीर है, जो कार की विंडस्क्रीन पर बैठी है।


*- इस फोटो को देखकर लगता है कि कोई विशालकाय बिच्छू पूरी पृथ्वी पर कब्ज़ा कर बैठा है। जबकि सच्चाई कुछ और ही है, यह बिच्छू एक बाल्टी में बैठा हुआ है।


*- इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह कोई आलीशान घर है, जबकि यह एक गिटार के अंदरूनी हिस्से की तस्वीर है।


*- इस तस्वीर को देखकर लग रहा है जैसे यह नर्क का रास्ता हो और मरे हुए लोग उस आग में जा रहे हैं। लेकिन यह कोई नर्क का रास्ता नहीं बल्कि ज्वालामुखी का छेड़ है, जिसके किनारे पर लावा जम गया है।


*- इस तस्वीर को देखकर पहली बार हर कोई यही समझेगा कि घर में भयानक आग लग गयी है। लेकिन ऐसा नहीं है। यह आग नहीं बल्कि सूरज की रौशनी घर के कांच पर इस तरह से पड़ रही है कि यह अद्भुत नजारा दिखाई दे रहा है।


*- इस चित्र को देखकर हर कोई धोखा खा जाएग। लोगों को लगेगा कि यह किसी बड़े शहर का हवाई चित्र है। जबकि यह किसी बड़े शहर का नहीं बल्कि एक भव्य कब्रिस्तान का ऊँचाई से लिया गया चित्र है।


*- इस फोटो को देखकर लग रहा है कि एक दीवार पर कुत्ते का सर लगा हुआ है, जबकि यह कुत्ता जमीन पर बैठकर ऊपर की तरफ मुँह किये हुए है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close