सेना के जवान की तस्वीर को शेयर करना किरण खेर और श्रद्धा को पड़ा महंगा, ट्विटर पर हुई ट्रोल

मुंबई: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भारत देश के जवान  ग्लेशियर पर कम से कम तापमान में भी अपनी ड्यूटी निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. हम सब की रक्षा के लिए ये लोग ठण्ड और बर्फबारी की भी प्रवाह नहीं करते. ऐसे में बॉलीवुड की दो हस्तियों को  के जवानों की तस्वीर शेयर करना भारी पड़ गया. दरअसल, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री किरण खेर और श्रद्धा कपूर ने हाल ही में ट्विटर पर सेना के जवान की एक ऐसी पोस्ट शेयर कर दी, जिसको शेयर करना उन्हें महंगा पड़ गया. दरअसल, उनकी उस तस्वीर पर लोग जमकर ट्रोल बना रहे हैं. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

आजकल Facebook के  ट्रेंडिंग दौर में लोग लाइक्स पाने के चक्कर में लोग कुछ भी शेयर कर देते हैं.  ऐसे में भले वह पोस्ट असली हो या फिर इस से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता.  परंतु हाल ही में ऐसा कुछ बॉलीवुड के  स्टार्स के साथ भी हुआ.  दरअसल इन दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है जिसमें सेना के 2 जवान भारी बर्फबारी में भी सियाचिन ग्लेशियर पर  ड्यूटी करते दिखाई दे रहे हैं.  इस तस्वीर पर लिखा गया है कि “सियाचिन ग्लेशियर टेंपरेचर 50 डिग्री”. इसके साथ ही लिखा गया है कि “भारतीय आर्मी को सलाम और आदर!”
यही तस्वीर बॉलीवुड की अभिनेत्री किरण खेर और श्रद्धा कपूर ने शेयर कर दी जहां किरण खेर ने इस तस्वीर को बिना किसी कैप्शन के साथ शेयर किया वहीं श्रद्धा कपूर ने कैप्शन में लिखा कि ” भारत देश के जवान हमारी सुरक्षा। के लिए  बर्फ में भी सियाचिन पर तैनात रहते हैं और  ठंड में भी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं ताकि हम गर्म रह सके.  वह हम को सुरक्षा देने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं और इसका धन्यवाद हम कभी नहीं कर पाएंगे”.
 
मिली  जानकारी के अनुसार  श्रद्धा कपूर द्वारा शेयर की गयी इस सेना के जवान की  तस्वीर पर तथ्य करने वाले SM Hoax Slayer  ने बताया कि यह तस्वीर किसी भारतीय सेना के जवान की नहीं है बल्कि, यह रशियन आर्मी के एक जवान की है.  होक्स स्लेयर ने कहा कि भारतीय जवान हमारे दिल में हमेशा अमर रहेंगे  परंतु इस कथन को सच करने के लिए भारत को किसी फेक तस्वीर का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है.
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री किरण खेर और श्रद्धा कपूर द्वारा शेयर की गई की इस तस्वीर पर कमेंट करने वाले होक्स के बयान से ये बात तो तय है कि ये तस्वीर भारत के लोग सोशल मीडिया पर अधिक लाइक्स पाने के चक्कर में एडिट करके शेयर कर रहे हैं. ताकि भारतीय लोग इस तस्वीर को भारत के जवान की मान कर लाइक्स और पैसा बटोर सकें. बहरहाल, होक्स के इस कमेंट में कितनी सच्चाई है या नही, ये तो तस्वीर वाले जवान ही बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.