बॉलीवुड

इस स्कूल में पढ़ते हैं बॉलीवुड स्टार किड्स, सिर्फ एडमिशन के लगते हैं लाखों रूपए

हर स्कूल की पहचान उसके पढ़ाई के स्तर और उसमें पढ़ने वाले छात्रों की परफॉरमेंस से बनती है पर मुम्बई का एक स्कूल इन दिनों अपने एकैडमिक परफॉरमें से नही बल्कि उसके स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स की स्टेट्स के लिए जाना जा रहा है । जी हां, हम बात कर रहे हैं मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की जहां बीते शनिवार आयोजित एनुअल डे फंक्शन में शाहरुख खान-गौरी, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन समेत कई स्टार्स ने पैरेंट्स के रूप में हिस्सा लिया। ऐसे में इस स्कूल की आजकल खूब चर्चा हो रही हो क्योंकि नीता अंबानी का ये स्कूल बॉलीवुड स्टार्स की पहली पसंद है और ज्यादातर सेलेब्स के बच्चे इसी स्कूल से पढ़कर निकले हैं या इसमें पढ़ रहे हैं।चलिए आज आपको बताते हैं इस स्पेशल स्कूल की खासियत और उसकी ऊंची फीस के बारे में..

मुंबई के इस फेमस की स्‍कूल की स्‍थापना सन 2003 में हुई थी, 7 मंजिला यह स्कूल बांद्रा ईस्ट के बीकेसी कॉम्प्लेक्स में स्थित है जहां हर आधुनि‍क सुवि‍धा मौजूद है और चूंकि‍ यहां सेलिब्रिटी के बच्‍चे पढ़ते हैं इसलि‍ए इस कैम्पस की सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी बहुत चाक चौबंद रहती है। इसकी हर एक्‍टि‍वि‍टी पर स्कूल की एडमिन नीता अंबानी खुद नजर रखती हैं। 10वीं तक के इस स्‍कूल में ICSE, IGCSE, IBDP बोर्ड के तहत पढ़ाई होती है । बॉलीवुड स्टार किड्स से भरे इस स्कूल में आम बच्चों का एडमिशन पाना बेहद मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं क्योंकि इसकी फीस भी काफी ऊंची है.. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस स्कूल की वार्षिक फीस कुछ इस तरह है…

  • LKG से 7वीं क्लास- 1 लाख 70 हजार
  • 8वीं-10वीं क्लास (ICSE बोर्ड): 1 लाख 85 हजार
  • 8वीं-10वीं (IGCSE बोर्ड): 4 लाख 48 हजार

वही मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट की माने तो इस स्कूल की एडमिशन फीस करीब 24 लाख रुपए हैं। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि ये स्कूल वाकई में कितना हाई-फाई है। तो चलिए अब आइए जानते हैं उन स्टार किड्स के बारे में जो यहां पढ़ाई करते हैं।

धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ही अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या पढ़ती हैं। शनिवार को स्कूल में हुए एनुअल डे फंक्शन में आराध्या की फैमिली से उनकी मम्मी ऐश्वर्या राय बच्चन, पापा अभिषेक बच्चन और दादी जया बच्चन समेत पूरे परिवार को देखा गया।

वहीं शाहरुख खान के छोटे नवाब अबराम भी यहीं पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे में शाहरुख खान ने भी अपने ग्लैमरस लाइफ और बिजी शेड्यूल से कुछ समय निकाल कर बेटे अबराम के एनुअल डे फंक्शन को यादगार बनाया.. इस मौके पर शाहरुख ने अपने बेटे अबराम के स्टेज परफॉर्मेंस को भी देखा।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के ‘मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट’  आमिर खान के बेटे आजाद राव खान भी यहां पढ़ते हैं। साथ ही ऋतिक रोशन के दोनों बच्चे ऋहान और ऋदान भी फिलहाल इसमें पढ़ाई कर रहे हैं।

वहीं सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा तेंडुलकर और अर्जुन तेंडुलकर भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट रह चुके हैं। अर्जुन तेंडुलकर जहां स्कूल की टीम से क्रिकेट खेलते हैं वहीं सारा अभी पढ़ रही हैं। इसके अलावा शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन और सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम यहां के एक्स स्टूडेंट रह चुके हैं।

Back to top button