जन्मतिथि के मुताबिक पर्स रखेंगे तो रहेंगे हमेशा मालामाल, आजमाकर देखें

एक जमाने में तिजौरी का घर, दुकान आदि में बड़ा महत्व होता था क्योंकि वहीं एकमात्र धन को संग्रह करने का स्थान था। समय बीता और तिजौरी का स्थान धीरे-धीरे हटने लगा। कई वर्षों से पर्स का चलन बढऩे लगा है और पर्स महिलाओं के हाथ में होना एक फैशन भी बन गया है। पुरुष भी पर्स के बिना धन नहीं रखते। आज के दौर में तिजोरी और पर्स में कोई विशेष अंतर नहीं रहा। रोजमर्रा के कामों में पर्स की महत्ता ज्यादा है, आपके पर्स का आकार, रंग, आपके पर्स में रखे हुए सामान आपके जीवन में होने वाली छोटी से छोटी घटना के सूचक होते हैं। ऐसे में यदि महिला या पुरुष अपनी जन्म तारिख के मूलांक अनुसार अपने लकी रंग का पर्स रखे तो उन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती, बल्कि उनका पर्स हमेशा पैसों के भरा रहता है।

अपना लकी रंग जानने के लिए जन्मतिथि के अंकों को जोड़े, यानी अगर आपकी जन्म तारीख 12 हैं तो आपका मूलांक होगा 1+2= 3, यदि आपकी जन्म तारीख 29 है तो आपका अंक होगा 2+9=11, रिजल्ट दो अंकों में आने पर इन दोनों अंकों को फिर से आपस में जोड़ दे 1+1=2.

एक अंक के मूलांक वाले लाल रंग के पर्स बहुत अच्छे साबित होंगे। साथ ही गुड लक के लिए लाल पर्स या हैंड बैग में एक ताम्बे का सिक्का भी रख सकते हैं।

दो अंक के मूलांक वाले कूल रहते हैं, साथ ही शांति प्रिय होने के चलते उन्हे सफेद रंग का पर्स रखना चाहिए। पर्स में चांदी का सिक्का अगर रखेंगे तो और भी ज्यादा लाभ होगा। पर्स में पैसे की कमी नहीं आएगी।

तीन अंक के मूलांक वालों के लिए पीले या मेंहदी रंग का पर्स रखना फायदेमंद होगा। इस पर्स में गोल्डेन रंग का कपड़ा या कोई दूसरी गोल्डन चीज रखने से फायदा होगा।

चार अंक के मूलांक वाले लोगों को भूरे रंग का पर्स रखना चाहिए। साथ ही हो सके तो तुलसी के पेड़ के नीचे रखी मिट्टी को भी पर्स में रखा लाभकारी होगा।

पांच अंक के मूलांक वाले लोगों के लिए धानी यानी हरे रंग का पर्स फायदेमंद होगा। साथ ही घर में लगे मनी प्लांट को भी अगर साथ में एक पत्ते के रूप में पर्स में रखेंगे तो और भी फायदे होंगे।

छह अंक के मूलांक वाले लोगों को सिल्वर कलर यानी की चमकीले सफेद रंग का पर्स या वॉलेट रखना फायदेमंद होगा। साथ ही पर्स में पीतल का सिक्का या कोई सामान रखेंगे तो पर्स हमेशा नोटों से भरा रहेगा।

सात अंक के मूलांक वाले लोग लकी होते हैं। इनके लिए किसी कलर की नही बल्कि अपने व्यक्तित्व के मुताबिक मल्टी कलर बैग रख सकते हैं। साथ ही अगर पर्स में चाभी का गुच्छा मछली के आकार का होगा तो और लाभ होगा।

आठ अंक के मूलांक वाले मनुष्य कूल और रौबदार होते हैं। ऐसे में  उनको मूलांक के मुताबिक नीले रंग का पर्स और हैंड बैग रखना चाहिए। साथ ही बैग और पर्स में मोर पंख लगाने से और सुख समृद्धि आती है।

नौ अंक के मूलांक वाले को भगवा या यूं कहें नारंगी रंग ज्यादा पसंद होता है। इसलिए इनको नारंगी रंग का पर्स या हैंड बैग रखना चाहिए। साथ ही अगर पुराना पीतल का सिक्का डाल लेंगे तो और लाभ होगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published.