राशिफल

ग्रह-दशा से हैं परेशान तो सोते वक्त पलंग के नीचे रखे ये चीज़ें, बदल जाएगी किस्मत

आकाश में विचरित करते ग्रह अक्सर अपने चाल से इंसानी जीवन को प्रभावित करते हैं, सौरमंडल के विभिन्न ग्रहो की दशा से व्यक्ति के जीवन में अच्छा व बुरा समय आता है। ऐसे में कई बार ग्रह दशा बदलते ही इंसान की किस्मत चमक जाती है तो कई बार ग्रहों के अशुभ प्रभाव से जीवन में उथल-पुथल मच जाती है। हालांकि ग्रहो के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए ज्योतिष में कई सारे उपाय भी बताए गए हैं और ऐसा ही एक उपाय हम आपके लिए लेकर आए हैं । दरअसल ज्योतिष के अनुसार सोते वक्त पलंग के नीचे ग्रह से सम्बन्धित कुछ विशेष चीजें रख ली जाएं तो उस ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं ग्रह के अनुसार कैसी चीजें आपको अपने पलंग या बिस्तर के नीचे रखनी है..

सूर्य का अशुभ प्रभाव ऐसे करें दूर

अगर आपकी कुंडली में सूर्य बुरा प्रभाव डाल रहा है और उसकी वजह से आपको कड़ी मेहनत के बाद भी जीवन में सफलता नही मिल रही है तो इससे निजात पाने के लिए आप सोते वक्त पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में पानी रखें या फिर अपने तकिए के नीचे लाल चन्दन रखा करें । ऐसा करने से पाएंगे जल्द ही आपके काम बनने लगेंगे।

चंद्र की अशुभ प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

वहीं अगर चंद्र के कारण आपके जीवन में परेशानियां और समस्याएं आ रही हो तो सोते समय पलंग के नीचे चांदी के बर्तन में पानी रखें या फिर अपने तकिए के नीचें चांदी के आभूषण रखें। इससे आपको शीघ्र की चंद्र जनित समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी।

मंगल के क्रूर दृष्टि से बचने के लिए करें ऐसा

वैसे तो उच्च मंगल के कारण व्यक्ति पराक्रमी और बलवान होता है पर अगर यही मंगल क्रूर हो जाए तो व्यक्ति पाप का भागी तक बन जाता है .. साथ ही भारी हानि का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी मंगल के क्रूर दृष्टि का शिकार बन गए हैं तो उससे राहत पाने के लिए हर रोज सोते वक्त अपने पलंग के नीचे कांस के बर्तन में पानी रखें या फिर सोने-चांदी से बने आभूषण अपने तकिए के नीचे रखां करें।

बुध का अशुभ प्रभाव मुक्ति मिलेगी ऐसी

वहीं बुध ग्रह ने अगर आपके जीवन में उथल-पुथल मचा रखा है तो इससे मुक्ति पाने के लिए आप अपने तकिए के नीचे सोने के आभूषण रखा करें।

गुरु का अशुभ प्रभाव करें ऐसे दूर

गुरु के कारण अगर जीवन में समस्याएं हो रही हैं या फिर उन्नति में बाधा आ रही है तो इससे राहत पाने के लिए आप हल्दी की कुछ गांठें एक पीले कपड़ें में बांधकर तकिए के नीचे रख लें।

शुक्र के अशुभ प्रभाव से ऐसे बचें

शुक्र के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए आप चांदी की एक मछली बनाकर तकिए के नीचे रख लें या फिर पलंग के नीचे चांदी के बर्तन में पानी रखा करें।

शनि के क्रूर दृष्टि से बचने के लिए करें ये उपाय

वही अगर शनि के क्रूर दृष्टि के कारण आपके जीवन में समस्या आ रही हैं तो इससे निजात पाने के लिए आप अपने पलंग के नीचे एक लोहे के बर्तन में पानी रखां करें या फिर तकिए के नीचे नीलम रत्न रखा करें।

Back to top button