बॉलीवुड

क्यों कभी सलमान खान ने नहीं किया दीपिका पादुकोण के साथ काम ? सामने आई यह बड़ी और ख़ास वजह

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सलमान खान को फ़िल्मी दुनिया में 34 साल का समय हो गया है. अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘बीवी हो तो ऐसी’. इस फिल्म में सलमान साइड रोल में थे. जबकि फिल्म में अहम रोल अभिनेत्री रेखा और अभिनेता फारुख शेख ने निभाया था.

सलमान ने इसके बाद बतौर मुख्य अभिनेता अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी. यह सलमान के साथ ही भाग्यश्री की भी बतौर मुख्य अभिनेत्री पहली फिल्म थी. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया और फिर कभी सलमान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

सलमान तब से लेकर अब तक हिंदी सिनेमा का एक अभिन्न अंग बने हुए है. सलमान खान ने देश-दुनिया में खूब सफलता और लोकप्रियता हासिल की. सलमान की फैन फॉलोइंग बेहद तगड़ी है. अब भी वे हिंदी सिनेमा में बतौर मुख्य अभिनेता काम कर रहे हैं. सलमान के साथ कई एक्ट्रेस ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की है.

salman khan

बता दें कि सलमान खान ने कई एक्ट्रेस को बॉलीवुड में लॉन्च किया है और दर्जनों अभिनेत्रियों संग बड़े पर्दे पर उनकी जोड़ी जमी है लेकिन वे आज के दौर की सबसे कामयाब और लोकप्रिय अभिनेत्री मानी जाने वाली दीपिका पादुकोण संग किसी फिल्म में नजर नहीं आए है.

हिंदी सिनेमा में जहां सलमान खान को 34 साल हो गए है तो वहीं दीपिका पादुकोण ने भी बॉलीवुड में डेढ़ दशक का शानदार सफर तय किया है. दीपिका बीते 15 सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं. अभिनेत्री ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी.

salman khan deepika padukone

दीपिका का बॉलीवुड डेब्यू अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ हुआ था. अपने करियर में उन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. कई हिट फ़िल्में उन्होंने दी और वे बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस भी कहलाई. लेकिन उनकी जोड़ी अब तक अभिनेता सलमान खान के साथ नहीं जमी है. दोनों कलाकारों ने अब तक साथ काम नहीं किया है.

deepika padukone

आखिर क्या वजह रही होगी कि अब तक सलमान और दीपिका किसी फिल्म में साथ देखने को नहीं मिले है. इस बात का खुलासा खुद दीपिका पादुकोण ने किया था. उन्होंने इसके पीछे की वजह खुद बताई थी. अभिनेत्री ने कहा था कि, वो सलमान के साथ काम करना चाहती हैं लेकिन अब तक उनके सलमान के साथ कोई फिल्म ऑफर ही नहीं हुई.

salman khan deepika padukone

दीपिका जब अपनी फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशन में व्यस्त थी तब उन्होंने इस संबंध में खुलास किया था. ‘छपाक’ के प्रमोशन के दौरान उन्होंने कहा था कि, वो सलमान के साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित हैं लेकिन जरूरी ये भी है कि वो फिल्म दोनों के लिए अच्छी हो. बात दीपिका के वर्कफ़्रंट की करें तो उनकी आगामी फिल्मों में शाहरुख़ खान की ‘पठान’ और ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ शामिल है. वहीं सलमान बिग बॉस 16 को होस्ट कर रहे हैं. उनकी आगामी फिल्मों में ‘किसी का भाई किसी की जान’ और ‘गॉडफादर’ शामिल है.

Back to top button