बॉलीवुड

आतंकी अफजल गुरु की पत्नी बनी ‘रामायण’ की ‘सीता’ दीपिका, भड़के लोग, कहा- सब कुछ खत्म, जय श्री राम

23 सितंबर को अफजल गुरु के बेटे गालिब पर बनी एक फिल्म ‘गालिब’ प्रदर्शित हो गई. गालिब भारत के संसद भवन पर आतंकी हमला करने वाले आतंकवादी अफजल गुरु का बेटा है. इस फिल्म में गालिब की मां का किरदार अभिनेत्री दीपिका चिखलिया निभा रही हैं. इस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है.

deepika chikhlia

दरअसल बात यह है कि दीपिका चिखलिया ‘रामायण’ जैसे सफल, लोकप्रिय और ऐतिहासिक धारावाहिक ‘रामायण’ में माता सीता की भूमिका निभा चुकी हैं. माता सीता के रोल को उन्होंने जीवंत कर दिया था. वहीं अब सालों बाद जब दीपिका आतंकी की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं तो यह बात लोगों के गले से नहीं उतर रही है.

deepika chikhlia

जिन दीपिका चिखलिया को लोग बीते साढ़े तीन दशक से माता सीता के रूप में देखते आ रहे हैं वही दीपिका चिखलिया अब आतंकी के बेटे की मां बनी है तो लोग उन्हें इस किरदार में स्वीकार नहीं कर रहे हैं. फिल्म ‘गालिब’ शुक्रवार, 23 सितंबर को रिलीज हुई. दीपिका फिल्म में अफजल गुरु की पत्नी के रोल में नजर आ रही हैं.

deepika chikhlia

अफजल गुरु के कारनामों से हर कोई वाकिफ है. हमारे देश पर हमले करने वाले आतंकी की पत्नी का किरदार आखिर दीपिका चिखलिया जैसी अभिनेत्री कैसे निभा सकती है. फिल्म के माध्यम से अफजल गुरु को अच्छा दिखाने का प्रयास किया जा रहा है जबकि एक आतंकी कभी किसी का नहीं हुआ.

deepika chikhlia

इस फिल्म की मदद से बड़े पर्दे पर दीपिका की वापसी हुई है लेकिन उनकी वापसी विवादों मे आ चुकी है. जो लोग उन्हें इतना प्यार देते आए है वे ही उनके खिलाफ खड़े हो गए. क्योंकि लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ हुआ है. सोशल मीडिया पर अभिनेत्री को यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया है.

deepika chikhlia

दीपिका का नाम फिल्म में ‘शबाना’ है. फिल्म का मुख्य किरदार ‘गालिब’ का है. लेकिन अभी चर्चा केवल दीपिका की हो रही है. इस फिल्म का निर्देशन मनोज गिरि ने किया है. फिल्म की कहानी धीरज मिश्रा-यशोमति देवी द्वारा लिखित गालिब से लिखी गई है. बताया जा रहा है कि दीपिका ने ‘शबाना’ का रोल बेहद अच्छे से निभाया है.

deepika chikhlia

दीपिका के काम की तारीफ़ भी हो रही है तो वहीं लोग उनसे नाखुश भी नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, “दीपिका जी की जो इज्जत है, वह अब खोने वाली है. गालिब पिक्चर में काम करना है करें, लेकिन क्या खोने वाली हैं उन्हें यह नहीं पता. उनकी फोटो लगाकर हम हिंदू उनकी पूजा करते लेकिन अबसे सब खत्म. जय श्रीराम”.

फिल्म का सोशल मीडिया पर बहिष्कार भी किया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा है कि, ”एक और बॉलीवुड फिल्म एक आतंकी को हीरो की तरह दिखाने के लिए रीलीज़ हो गई है. ‘गालिब’ दोषी अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु के जीवन पर आधारित है. #BoycottBollywood”.

वहीं एक यूजर ने दीपिका के पक्ष में लिखा कि, ”व्यापक रूप से प्रशंसित रामानंद सागर की रामायण में सीता के रूप में दिखीं दीपिका जी की व्यापक रूप से सराहना हुई. आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला में यामी गौतम की मां सुशीला के रूप में भी उन्हें देखा गया. अब वह फिल्म गालिब में अफजल गुरु की पत्नी की एक प्रतिष्ठित भूमिका में खुद को पेश करने के लिए तैयार हैं. ऑल द बेस्ट मैम”.

Back to top button