दिलचस्प

कभी महीने के 800 रु कमाने वाली नीता कैसे बनी अंबानी परिवार की बहू? इस शर्त पर हुई थी शादी

भारत की सबसे सफल, लोकप्रिय और अमीर जोड़ियों में मुकेश अंबानी एवं नीता अंबानी की जोड़ी भी स्थान रखती है. अंबानी परिवार की अमीरी और इस परिवार के शौक किसी से छिपे नहीं हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी दुनिया के शीर्ष रईस लोगों में से एक है.

मुकेश अंबानी ने अपने दिवंगत पिता धीरूभाई अंबानी की विरासत को बहुत अच्छे से आगे बढ़ाया और पूरी दुनिया में नाम कमाया. मुकेश अंबानी भारत के सब सफल उद्योगपतियों में से एक है. अंबानी के साथ ही उनका परिवार भी अक्सर चर्चा में बने रहता है. बात अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की ही कर लेते हैं.

nita ambani

नीता अंबानी भी अपने पति मुकेश की तरह काफी लोकप्रिय है. वहीं वे बॉलीवुड अभिनत्रियों की तरह काफी खूबसूरत भी है. बता दें कि नीता अपने पति से उम्र में सात साल छोटी हैं. 58 साल की नीता ने 65 वर्षीय मुकेश अंबानी से साल 1985 में शादी की थी. हालांकि नीता ने शादी से पहले मुकेश के सामने एक शर्त रखी थी. आइए जानते है कि वो शर्त कौन सी थी.

mukesh and nita ambani marriage

साल 1985 में मुकेश और नीता की शादी धूमधाम से हुई थी. मुकेश धीरूभाई जैसे सफल और अमीर व्यक्ति के बेटे थे तो वहीं नीता एक साधारण परिवार से संबंध रखती थीं. शादी से पहले नीता अंबानी नीता दलाल थी और जब उन्होंने मुकेश अंबानी संग सात फेरे लेकर ब्याह रचाया तो वे नीता अंबानी बन गईं.

नीता को एक बार किसी समारोह में धीरूभाई अंबानी ने डांस करते हुए देखा था. धीरूभाई अंबानी को नीता पसंद आ गई थी. धीरूभाई ने मन बना लिया कि वे नीता को अपने घर की बहू बनाएंगे. हालांकि अंबानी परिवार की बहू बनने के लिए और मुकेश से शादी करने के लिए नीता ने एक शर्त रखी थी.

mukesh ambani

बता दें कि शादी से पहले नीता स्कूल शिक्षिका थीं. वे एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाया करती थीं. बदले में उन्हें प्रतिमाह 800 रुपये मिला करते थे. वहीं जब मुकेश से उनकी शादी की बात चली तो उन्होंने अंबानी परिवार के सामने शर्त रखी कि वे शादी के बाद भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाएगी. अंबानी परिवार ने खुशी-खुशी नीता को इसकी इजाजत दे दी थी.

बता दें कि नीता अब मुंबई में ‘धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल’ चलाती है. इस स्कूल में बॉलीवुड सेलेब्स की बच्चे भी पढ़ाई करते हैं. नीता अपने ससुर के नाम पर रखे गए स्कूल की चेयरमैन और फाउंडर हैं. वहीं वे IPL टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं.

Back to top button