बॉलीवुड

एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन है कैटरीना कैफ-महेश भट्ट, एक्ट्रेस को रातोंरात किया था फिल्म से बाहर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘बार्बी डॉल’ कहीं जाने वाली मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ को भला कौन नहीं जानता। आज कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्री में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं बल्कि वह शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान जैसे हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी है।

katrina kaif

बता दें, इंडस्ट्री में कैटरीना के दोस्तों की कमी नहीं है लेकिन इंडस्ट्री में एक ऐसा फिल्म निर्माता जिसके साथ कैटरीना की बिल्कुल नहीं बनती। इतना ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता ने एक समय पर कैटरीना को रातों-रात अपनी फिल्म से बाहर कर दिया था। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में..

ऐसे हुई दोनों के बीच दुश्मनी
दरअसल, हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्म निर्माता महेश भट्ट के के बारे में जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में बनाई है और कई एक्ट्रेस को लॉन्च किया है। कहा जाता है कि कैटरीना के फिल्मी करियर की शुरुआत के दौरान महेश भट्ट ने उन्हें भी कास्ट किया था लेकिन रातोंरात होने फिल्में से बाहर कर दिया।

दरअसल, कैटरीना कैफ ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘बूम’ से अपने करियर की शुरुआत थी। इस फिल्म में वह काफी बोल्ड अंदाज में नजर आई थी और उन्हें हिंदी भी नहीं आती थी। बता दे इस फिल्म में कैटरीना के अलावा मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन जैसे सितारे नजर आए थे। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

इसी बीच कैटरीना को महेश भट्ट ने फिल्म ‘साया’ के लिए कास्ट किया लेकिन जब फिल्म बूम बुरी तरह फ्लॉप हुई और कैटरीना को बुरी तरह ट्रोल किया गया तो उन्होंने रातों-रात कैटरीना को इस फिल्म से बाहर कर दिया और अभिनेत्री तारा शर्मा को कास्ट कर लिया।

कैटरीना ने यूं हासिल किया बड़ा मुकाम
कैटरीना को यह बात रास नहीं आई और उन्होंने महेश भट्ट के साथ काम नहीं किया। इसके बाद कैटरीना ने खुद की मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया। बता दे साल 2005 में ‘सरकार’ मूवी के जरिए उन्हें काफी पहचान हासिल हुई।

katrina and akshay

इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मैने प्यार क्यों किया’ में सलमान खान के साथ काम किया और धीरे-धीरे वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गई। आज आलम यह है कि कैटरीना के पास काम की कोई कमी नहीं है। बता दे कैटरीना जल्दी फिल्म ‘टाइगर-3’, ‘फ़ोनभूत’, ‘जी ले जरा’, ‘मेरी क्रिसमस’ जैसी फिल्मों में दिखाई देने वाली है।

Back to top button
?>