बॉलीवुड

80 के दशक में बॉलीवुड पर था बेबी गुड्डू का राज, अब है गुमनाम, फ़िल्में छोड़ कर रही ऐसा काम

बॉलीवुड में गुजरे दौर से लेकर आज तक कई बाल कलाकार हुए हैं. कई बाल कलाकार बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय रहे हैं. आज हम आपसे गुजरे दौर के एक बेहद मशहूर बाल कलाकार की बात करने जा रहे हैं. वो बाल कलाकार है एक्ट्रेस बेबी गुड्डू (Baby Guddu).

बेबी गुड्डू (Baby Guddu) जब बच्ची थी तब वे बॉलीवुड में काफी सक्रिय थी. बेबी गुड्डू का असली नाम शाहिंदा बेग है. हालांकि वे बेबी गुड्डू के नाम से ही मशहूर है. शाहिंदा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. उनके द्वारा निभाए गए क्यूट, चुलबुली और मासूम-सी लड़की के किरदार दर्शकों ने काफी पसंद किए है.

baby guddu

बेबी गुड्डू अपने समय की सबसे लोकप्रिय बाल कलाकार थीं. हिंदी सिनेमा में 80 के दशक में उन्होंने काम करके बड़ा नाम कमाया है. हालांकि कभी बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय रही बेबी अब लंबे समय से गुमनाम है. वे एक गुमनाम जीवन जी रही है. वे जब छोटी थी तो फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय रही लेकिन बड़ी होने पर उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में काम नहीं किया.

इस फिल्म से किया था डेब्यू…

baby guddu

बेबी गुड्डू ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म आई थी ‘पाप और पुण्य’. बॉलीवुड में काम करने से पहले ही गुड्डू का संबंध फ़िल्मी दुनिया से था. दरअसल वे फिल्ममेकर एम.एम. बेग की बेटी हैं. अपनी पहली ही फिल्म से बेबी ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी. बताया जाता है ही बेबी गुड्डू का फ़िल्मी दुनिया में प्रवेश किरण जुनेजा की मदद से हुआ था.

baby guddu

बेबी गुड्डू ने अपने दौर में कई दिग्गज और बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. उन्होंने 80 के दशक में अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, जया प्रदा, राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती, सनी देओल समेत तमाम बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन साझा की. दर्शकों के साथ ही बेबी बॉलीवुड सेलेब्स के बीच भी काफी लोकप्रिय रही.

इन फिल्मों में किया काम…

baby guddu

अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में फिल्म ‘पाप और पुण्य’ से करने वाली बेबी ने कुल 31 फिल्मों में कमा किया. उनकी चर्चित फिल्मों में औलाद, परिवार, घर-घर की कहानी, मुल्जिम, नगीना और गुरू आदि फिल्मने शामिल है.

अब दुबई में रहकर कर रही यह काम…

पढ़ाई के लिए एक समय बेबी फिल्मों से दूर हो गई. हालांकि फिर बॉलीवुड से उनकी दूरियां बढ़ती ही गई. लंबे समय से बेबी दुबई
में रह रही हैं. वे यहां पर अमीरात एयरलाइन्स के साथ काम कर रही हैं. सोशल मीडिया पर कई बहार उनकी तस्वीरें वायरल हुई है.

Back to top button