राशिफल

Rashifal 4 May: आज इन तीन राशियों पर प्रसन्न होंगे गणेश जी, जीवन में आयेंगी खुशियां

हम आपको बुधवार 4 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

भाग्य वृद्धि के साथ आकस्मिक धन लाभ होगा। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। भाइयों के सहयोग से सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। कानूनी मामलों में जीत मिलेगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपके रिश्तेदार आपकी निजी जिंदगी को लेकर कुछ महत्वपूर्ण सलाह दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो सकता है। काम की अधिकता की वजह से सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ना लें। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। बेहतर जीवन का मजा लेने में सक्षम नजर आ सकते हैं। मन में ऊर्जा और उत्साह बना रहेगा। आज के दिन लाभ की स्थिति बनी हुई है। आज आपक आय के स्त्रोतों को विकसित करने में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। घर की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपके द्वारा किए गए कार्य समाज और परिवार दोनों के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। आपके सभी प्रकार के दुश्मन परास्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धार्मिक कार्यों या यात्रा के पीछे धन खर्च होगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे। बिजनेस में अचानक फायदा होने के योग बन हैं। दूसरों के मामले में दखल न दें। पिता की सेहत खराब हो सकती है। किसी से पैसा उधार लेना पड़ सकता है। नए मित्र बनेंगे जो भविष्य में आपके लिए लाभदायी साबित होंगे। मनचाही सफलता न मिलने से निराशा होगी। आज दिन का अधिकतर समय पारिवारिक गतिविधियों तथा निवेश संबंधी कार्यों में व्यतीत होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। धन के मामले में आज आपको सतर्क रहना होगा। प्रतिद्वंदी हानि पहुचाने का कार्य कर सकते हैं। छवि को लेकर भी सजग रहने की जरूरत है। बेहतरीन अवसर आपको प्राप्त होने वाला है। बेहतर मुलाकात आपके लोगों के साथ होने वाली है। कुछ नया करने का प्रयत्न आपका सही रहने वाला है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह हेतु पारिवारिक स्वीकृति भी मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज समाज में आपका मान-सम्मान तेजी से बढ़ेगा। आपके द्वारा की गई पुरानी कोशिश का नतीजा मिल सकता है। किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको दोगुना धनलाभ हो सकता है। लेकिन किसी के साथ पैसों के महत्वपूर्ण एग्रीमेंट में सावधानी रखें। आप अपने घर परिवार के लिए कीमती चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। किसी समाज सेवी संस्था के साथ जुड़ना और सहयोग करना आपको आत्मिक खुशी देगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। आप नये वस्त्रों पर धन व्यय कर सकते हैं। किसी अजनबी की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है। जिसकी वजह से आप तनावग्रस्त महसूस करेंगे। आपके कुछ शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। अत: आपको सावधान रहने की भी आवश्कता है। नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें आज से ही शुरू कर दें। वाहन चलाते समय सतर्क रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार में अशांति के वातावरण से मानसिक तनाव रहेगा। खुद पर भरोसा रखें और इस समय का मज़ा लें। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे तो आपके भविष्य के लिए पैसे इकट्ठे में आसानी होगी। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। कोई भी काम तब तक असंभव लगता है, जब तक आप उस काम की शुरुआत नहीं करते। आज सेहत सामान्य रहने वाली है। अपेक्षित कार्यों में देर होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। आपके काम से आपका जीवनसाथी प्रसन्न रहेगा। किसी समारोह में आप हीनता-बोध का शिकार हो सकते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए सकारात्मक सोच का सहारा लें। इसके बिना आप आत्मविश्वास हासिल नहीं कर सकते हैं। विरोधी परास्त होगा लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका व्यवहार लोगों पर काफी गहरा असर छोड़ सकता है। आप सामाजिक में सम्मान हासिल करेंगे। शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। नौकरी पेशा लोग अन्य लोगों से बेहतर कार्य करने पर सम्मानित होंगे। आप परिवार में संबंधों का आनंद लेंगे और उत्सव भी मना सकते हैं। व्यवसाय में विस्तार संबंधी जो रूपरेखा बनाई थी, उस पर काम करने का समय आ गया है। निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता हैं। पारिवारिक रिश्तों में आई गांठों को सुलझाने पर ध्यान दें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। कुछ अलग करने की आदत आपको हमेशा सफलता दिलाएगी। व्यवसाय में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेगी।

ganesh ji

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से आपको बचना चाहिए। फालतू विवाद सामने आ सकते हैं। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमे सफलता निश्चित रहेगी लेकिन कार्य आरंभ से पहले भ्रमित होने से बचें। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। दोस्तों के साथ मूवी जाने का प्लान बनायेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। परोपकार और आध्यात्म की भावना रहने से अपने कार्य छोड़ दूसरों की सहायता को तत्पर रहेंगे। कार्यक्षेत्र से लाभ की आशा अन्य दिनों की तुलना में कम रहेगी, दिनचर्या को भी उसी अनुसार रखेंगे। जॉब के नए अवसर मिलेंगे। प्रियजनों पर किसी तरह का संदेह करना भी ठीक नहीं रहेगा।

आपने Rashifal 4 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button