बॉलीवुड

The kashmir Files ने अमेरिका में भी मचाई धूम, कमाई में बड़ी-बड़ी अंग्रेजी फिल्मों को पछाड़ा

कश्मीरी पंडितों की समस्या पर बनी फिल्म The Kashmir Files ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए हैं। फिल्म भारत में धूम मचा रही है। इतनी कम बजट की फिल्म इतना अच्छा कारोबार कर जाएगी, किसी ने सोचा भी नहीं था। मूवी 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो चुकी है।

वहीं भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी इस फिल्म ने धूम मचा रखी है। अमेरिका में The kashmir Files देखने के लिए लोग उम़ड़ रहे हैं। सबसे खास बात है कि कमाई के मामले में इस फिल्म ने वहां की बड़ी-बड़ी अंग्रेजी फिल्मों को भी पछाड़ दिया है। इसी वजह से वहां फिल्म के लिए सिनेमाघरों को बढ़ाना पड़ा है।

टॉप 10 ट्रेंडिंग में शामिल

अमेरिका में फिल्म ने जबरदस्त हंगामा मचा दिया है। फिल्म वीकेंड पर वहां टॉप 10 ट्रेंडिंग में शामिल हो गई है। इस फिल्म ने कमाई में वहां दिखाई जा रहीं दूसरी अंग्रेजी फिल्मों को पछाड़ दिया है। आलम ये है कि फिल्म दिखाने के लिए अमेरिका के सिनेमाघरों को बढ़ाना पड़ रहा है। दर्शकों को ये फिल्म  बहुत पसंद आ रही है।

अब तक इस फिल्म के लिए चार गुना सिनेमाघर बढ़ाए जा चुके हैं। पहले अमेरिका में इस फिल्म को 63 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। हालांकि इसके बाद अमेरिकी दर्शकों ने इस फिल्म को देखने के लिए ऐसा रुझान दिखाया कि सिनेमाघरों की संख्या में इजाफा करना मजबूरी हो गया। रविवार तक इस फिल्म को चार गुना यानि 230 सिनेमाघरों में दिखाया जा रहा है।

पहले वीकेंड की कमाई ने चौंकाया

अमेरिका में इस फिल्म ने अपनी कमाई से सबको चौंका दिया है। फिल्म ने पहले वीकेंज पर ही 4 लाख डॉलर की कमाई कर ली जो हैरान करने वाली है। वहीं फिल्म का प्रदर्शन लगातार जारी है। पूरे हफ्ते की बात की जाए तो फिल्म ने करीब 10 लाख डॉलर की कमाई कर ली है। अमेरिका में बसे भारतीयों में फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज है।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार का सच दिखाया गया है। इस सच को देखने के लिए अमेरिकी ऑफिसों में ग्रुप बुकिंग चल रही हैं। रिलीज होने के दिन वाले शुक्रवार और इसके बाद आए दूसरे शुक्रवार की तुलना करें तो फिल्म के कलेक्शन में वहां चार गुना इजाफा हुआ है।

दूसरे देशों में भी अच्छा प्रदर्शन

अमेरिका में इस फिल्म को 11 मार्च को रिलीज किया गया था। एक आंकड़े के मुताबिक फिल्म की एडवांस बुकिंग के हिसाब से इसकी कुल कमाई 15 लाख डॉलर को पार कर जाएगी। वहीं अमेरिका के साथ ही दूसरे देशों में भी फिल्म अच्छा कारोबार कर रही है। फिल्म का दूसरे हफ्ते के अंत तक विदेशी कारोबार लगभग 25 करोड़ रुपये तक पहुंच जाने के आसार मिल रहे हैं।

वहीं भारत की बात करें तो यहां फिल्म बड़ी हिट साबित हो रही है। अब तक फिल्म ने 170 करोड़ रुपये कमा लिए हैं और दिन बीतने के साथ ही फिल्म की कमाई भी बढ़ती जा रही है। इस फिल्म का क्रेज सालों पहले आई फिल्म जय संतोषी मां जैसा नजर आ रहा है। उस फिल्म को देखने के लिए दर्शक उमड़ पड़े थे, वैसे ही इस फिल्म में भी लोगों का रुझान दिख रहा है।

Back to top button