दिलचस्प

सोनम गुप्ता के बाद अब सोशल मीडिया पर ‘राशि हुई बेवफा’, सोशल मीडिया पर आईं मीम्स की बाढ़

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है। जहाँ राई का पहाड़ बनाने वाली कहावत चरितार्थ होते देर नहीं लगती। जी हाँ इस प्लेटफॉर्म पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल ही होते रहता है। ऐसे में अभी वैलेंटाइन सप्ताह खत्म हुए ज्यादा दिन नहीं हुए है कि अब कई आशिकों के अरमान टूटने लगे हैं और ऐसे में कई बार हारे हुए आशिक बदला लेने की फ़िराक में कुछ भी लिख कर सोशल मीडिया में प्रचारित कर देते हैं और ऐसी ही एक पोस्ट अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

वैसे जरूरी नहीं कि ऐसी पोस्ट प्यार में हारे हुए आशिक ही करते हो, बल्कि कई बार ऐसी शरारत हंसी-मजाक में भी हो जाती है, लेकिन जो भी हो। अब यह पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जिसमें एक 20 रुपए की नोट पर लिखा है कि, “राशि बेवफा है।”

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं जब ऐसी पोस्ट वायरल हुई हो और किसी आशिक ने प्यार में हार कर अपनी प्रेमिका से बदला लेने के लिए ऐसा किया हो। थोड़ा आप अपने स्मृति पर जोर डालेंगे तो कुछ समय पहले की वह घटना जरूर याद आ जाएगी। जब 10 रुपए के नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा हुआ पोस्ट काफी वायरल हुआ था और इसने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। ऐसा ही कुछ अब 20 रुपए की नोट पर ‘राशि बेवफा है’ लिख कर किसी ने शेयर किया। जिसके बाद यह पोस्ट काफी शेयर की जा रही और सोशल मीडिया में इससे जुड़े मीम्स की बाढ़ आ गई है।

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर एक 20 रुपए का नोट तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर ‘राशि बेवफा है’ लिखा है और ये नोट ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ की याद दिला रहा है। वहीं अब राशि बेवफा है को लोग कोकिलाबेन के रसोड़े से भी जोड़ रहे हैं, क्योंकि ‘साथ निभाना साथिया’ टीवी का एक प्रसिद्ध धारावाहिक है और इसका एक डायलॉग बीते दिनों काफी चर्चा में था। जिसके तहत कोकिलाबेन कहती है कि ‘रसोड़े में कौन था’।

कुल मिलाकर देखें तो अब इस 20 रुपये के नोट को देख सोशल मीडिया यूजर्स इस बात का पता लगाने में जुटे हुए हैं कि आखिर ये राशि है कौन? और इसी को देखते हुए फनी मीम्स सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट किए जा रहे हैं। आप भी देखें कुछ इसी से जुड़े हुए फनी मीम्स…


आखिर में बताते चलें कि करेंसी नोट पर लिखना वैसे तो कानूनी रूप से उचित नहीं। इसके अलावा जब किसी लड़की का नाम लिखकर इस तरह प्रचारित किया जाता तो इससे मिलती जुलती नाम की लड़कियों पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। ऐसे में लोगों को ऐसी हरकत करने से बाज आना चाहिए, लेकिन ऐसी औछी हरकत करते हुए लोग इन बातों का ध्यान रखना भूल जाते हैं। जो कहीं न कहीं उचित नहीं।

Back to top button