दिलचस्पसमाचार

शादी कर के दुल्हन संग लौट रहे दूल्हे से नहीं हुआ कण्ट्रोल, लेकिन घूंघट उठाया तो लग गया सदमा

राजस्थान के भरतपुर जिले में दूल्हे के साथ धोखधड़ी की घटना सामने आई है। युवक की शादी करवाने वालों ने उसे ऐसा धोखा दिया कि उसके होश उड़ गए और वो सदमे में है। भरतपुर में फर्जी शादियां कराने वाला एक गैंग सक्रिय है। इसी गैंग ने पीड़ित युवक को फंसाकर पहले उससे सात लाख रुपये ऐंठे फिर ऐसी लड़की से शादी करवा दी जिसे देखते ही उसके होश उड़ गए।

इस गैंग ने युवक को शादी के लिए जिस लड़की दो दिखाया था उसकी जगह दूसरी लड़की से शादी करा दी। घूंघट की आड़ में पूरी शादी हो गई और लड़की विदा होकर युवक के साथ उसके घर जा रही थी। रास्ते में दूल्हे को दुल्हन पर शक हुआ। इस पर उसने दुल्हन का घूंघट उठाकर देखा तो उसके होश उड़ गये। बाद में उसने शादी कराने वाले दलालों से संपर्क साधा तो वे मौके पर आकर आधे रुपये फेंक गये और दुल्हन को वहां से ले गये। उसके बाद पीड़ित दूल्हे ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद फर्जी दुल्हन समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

fake-dulhan-in-indore

पुलिस के अनुसार मामला खोह थाना इलाके से जुड़ा है। हरियाणा के नांगल चौधरी निवासी फूलचंद गुर्जर ने खोह थाने में 9 फरवरी को इस संबंध में 4 लोगों के खिलाफ फर्जी तरीके से शादी कराने के नाम पर 7 लाख रुपये हड़पने का मामला दर्ज कराया था। पीड़ित युवक ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि खोह निवासी विजन गुर्जर, उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी करतार गुर्जर और दिल्ली के पंजाबी बाग निवासी रवि धोबी ने उसके गांव के एक शख्स की एक लड़की से शादी तय करायी थी। शादी कराने की एवज में उनसे सात लाख रुपये लिये थे।

आरोपियों ने युवक की शादी तो करवा दी लेकिन दुल्हन को बदल दिया। पहले जो लड़की दिखाई गई थी उससे शादी नहीं करवाकर दूसरी लड़की से फेरे करवा दिये गये. जब वे शादी करके लौट रहे थे तो रास्ते में दूल्हे को दुल्हन पर शक हुआ। इस पर उसने दुल्हन का घूंघट उठाकर देखा तो वह सदमे में आ गया। क्योंकि दुल्हन पहले जो दिखाई गई थी वह लड़की नहीं थी बल्कि दूसरी लड़की थी। आरोपियों ने जिस लड़की से शादी करायी उसका नाम नेहा है। वह भी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके की रहने वाली है।

पुलिस ने बताया कि इस पर दूल्हे ने शादी कराने वाले दलालों से संपर्क किया। इस पर वे लोग मौके पर पहुंचे। वहां दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इस पर शादी कराने वाले लोग फूलचंद और दूल्हे से लिये रुपयों में से कुछ रुपये वहां फेंक गये और दुल्हन नेहा को लेकर वहां से भाग गये। तब फूलचंद गुर्जर और दूल्हे को ठगी का अहसास हुआ और वे पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुये चारों आरोपियों को अलग-अलग जगहों से 14 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये सभी आरोपी गैंग बनाकर फर्जी तरीके से शादी कराने का झांसा देकर लोगों के साथ वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों से पूछताछ में इस तरह के और भी मामले सामने आ सकते हैं।

Back to top button