दिलचस्प

Man Vs Lion: शेर-शेरनी के बाड़े में जा गिरा शख्स, दिखाने लगा हिरोपंती, लेकिन फिर.. देखें Video

शेर की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक शिकारियों में होती है। इसे यूं ही जंगल का राजा नहीं कहा जाता है। ये अपने से बड़े जानवरों का भी शिकार करने में सक्षम होता है। हम इंसानों की तो शेर के सामने कोई हैसियत नहीं होती है। ये हमे चुटकियों में मौत के घाट उतार सकता है।

शेर कितना खतरनाक हो सकता है ये हम इंसान अच्छे से जानते हैं। यही वजह है कि कोई भी शेर से पंगा नहीं लेता है। जंगल में तो हम इसके आसपास भी नहीं भटकते हैं। बस चिड़ियाघर में उसे दूर से देख लेते हैं। हालांकि कई बार चिड़ियाघर में कुछ हादसे भी हो जाते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना को ही ले लीजिए।

शेरनी के सामने हीरो बना शख्स

lion vs men

दरअसल सोशल मीडिया पर एक चिड़ियाघर का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स शेर के बाड़े में बने पानी के कुंड में गिर जाता है। इसके बाद वहां एक शेरनी आ जाती है। वह शेरनी इस शख्स का शिकार करना चाहती है। वह हमला करने आगे बढ़ती है। लेकिन शख्स भी डरता नहीं है। वह हिरोगीरी दिखाते हुए शेरनी को उंगली बताने लगता है। यह देख शेरनी रुक जाती है।

ऐसे बची जान

lion vs men

इस दौरान एक अन्य शेर भी शेरनी का साथ देने आ जाता है। वह भी शख्स पर हमला करने की फिराक में होता है। शख्स फिर से बिना डरे शेर शेरनी को उंगली दिखाता है। वह उनसे दूर भागने की बजाय उनके सामने डटकर खड़ा रहता है। इस दौरान चिड़ियाघर में मौजूद लोग भी शख्स की मदद करने के लिए शेर-शेरनी पर पत्थर बरसाना शुरू कर देते हैं। ये तमाशा देख शेर-शेरनी वहां से भाग जाते हैं और शख्स की जान बच जाती है।

लोग बोले- लक्की था जो बच गया

lion vs men

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इसे इंस्टाग्राम पर Nikulsinh Gohil नाम के अकाउंट ने शेयर किया है। वीडियो देख लोग कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा “ये शख्स लक्की था जो शेर की खुराक बनने से बच गया।” फिर दूसरे ने लिखा “कभी-कभी हिरोगीरी भी आपकी जान बचा देती है।” एक ने कहा “ये आदमी आखिर वहां पहुंचा कैसे? गलती से गिरा तो थी है, जानबूझकर कूदा तो बहुत बड़ा बेवकूफ है।”

शेर से सामना होने पर भागे नहीं

lion vs men

वैसे कई विशेषज्ञों का मानना है कि जंगल में जब कोई जंगली जानवर आप पर हमला करे तो उससे डर के भागने की बजाय एक जगह खड़े होकर उसे डराना चाहिए। आप उछल कूदकर और शोर मचाकर उसे भगा सकते हैं। जब आप शेर के सामने पीठ दिखा भागते हैं तो वह आपको एक आसान शिकार समझता है।

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nikulsinh Gohil (@nikulsinh_gohil)

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button