राशिफल

Rashifal 14 January: माता रानी आज इन 7 राशियों का करेगी भाग्य परिवर्तन, मिलेगी अपार सफलता

हम आपको शुक्रवार 14 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने व्यवहार को नकारात्मक न होने दें। दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह अच्छा समय है। व्यवसाय संबंधी नई तकनीक से लाभ हासिल करेंगे। प्राइवेट नौकरीवालों को कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है पर यह आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है। शारीरिक कष्ट से बाधा तथा हानि संभव है। बेचैनी रहेगी। कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल रहेंगे। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी से चल रहे मतभेद खत्म हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज लव लाइफ के मामले में आप अपार सफलता हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। साझेदारी भी फायदेमंद रहेगी। छोटे व्यवसायी विरोधाभासी रूप से बड़े लोगों की तुलना में अधिक लाभ लाएंगे। प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। संपत्ति के कामों में लाभ मिलने की संभावना है।

durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। शेयर मार्केट निवेश वालों को लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलेगी। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी, प्रमोशन के योग भी बन रहे है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके सभी कष्ट दूर होंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लंबे समय से लंबित मुकदमेबाजी और अदालती मामले आपके पक्ष में सुलझेंगे। वाहन या घर की देखभाल संबंधी कार्यों में खर्चा बढ़ेगा। अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। आज आपको दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा होना चाहिए। जूनियर्स आपकी मदद कर सकते हैं। आपके दिमाग में नए विचार आयेंगे। अनजान लोगों पर आंखें मूंदकर विश्वास मत कीजिए। व्यापार के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सतर्क रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पूर्व में किए गए परिश्रम का फल मिलने लगेगा सभी कार्यों में आपके लिए प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। आज किसी जरुरी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी, लेकिन काम में सफलता मिलेगी। कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। इस राशि की महिलाएं आज किसी समारोह में जा सकती है। आज समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं। आपको अपनी गलतियों से सीखने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज व्यापार के क्षेत्र में आप तेजी से प्रगति करेंगे। मित्रों की सहायता कर पाएंगे। मेहनत का फल मिलेगा। बिजनेस से जुड़े कार्यों में खासा लाभ और सफलता मिलेगी। प्राइवेट नौकरी में किसी तरह का नुकसान हो सकता है। नौकरी मे प्रभाव बढ़ेगा। उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। घरेलू खर्च बढ़ेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिजनों की हर छोटी-मोटी जरूरत पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेमी अपने साथी के प्रति अत्यधिक भावुक हो सकते हैं। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। परिवार की कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, लेकिन आप इसे बखूबी निभायेंगे। आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है। लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा। लाइफ पार्टनर या लवमेट को आपकी कोई बात आहत कर सकती है। पार्टनर के साथ अनावश्यक यात्रा से भी परहेज करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यावसायिक और व्यापारी सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। आपके ऊपर परिवारिक जिम्मेदारियों का आगमन होगा। आपकी करुणा और उदारता कहीं-कहीं पर भारी पड़ सकती है और आपको धोखा भी उठाना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि कोई भी फैसला सोचविचार कर लें और पूरी समझ के साथ लें। किसी भी कार्य को करने के लिए आत्मविश्वास होना चाहिए। हिम्मत से आगे बढ़ें, सफलता मिलेगी।

durga maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी को खुश करने का कोई न कोई जतन कर सकते हैं। कामकाज हो या अन्य कोई जगह आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी ढेर सारी गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार हो जाएंगे। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन का कार्यक्रम बन सकता है। आपको अपने सहयोगियों की असहमति से बचना चाहिए। व्यापार में अगर आप कोई बदलाव करना चाहते हैं तो सोच-विचार जरूर करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह जरूर लें। आज आपको विदेश की किसी कंपनी में काम करने का ऑफर मिल सकता है। छात्र आज कोई नया कोर्स ज्वाइन करने की सोच सकते है। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न हो सकते हैं। आप सारी चीज़ों को बेहतर तरीके से संभाल लेंगे। आर्थिक रूप से बनते कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी। वर्तमान परिस्थितियों में खर्च कम रखना ही उचित है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आज के दिन लोग आपके काम में कुछ लोग अड़ंगा डाल सकते हैं या यह भी हो सकता है कि किसी वजह से या फिर दूसरों के कारण आप अपने लक्ष्य से पीछे हट जाएं। आज किसी निवेश या बचत योजना की शुरुआत करने का फैसला करते हैं, तो आपके लिए बहुत अच्छा है। राजनीति के क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। अचानक अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

आपने Rashifal 14 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button