समाचार

इमाम अली होटल में बनाई जा रही थी थूक लगाकर रोटियां, वायरल हुआ वीडियो, पकडे गए 6 आरोपी

होटल मालिक याकूब, दानिश, हफीज, मुख्तार, फिरोज और अनवर को हिरासत में लें लिया है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है जो काफी तेज़ी से वायरल होने लगा है. इसमें देखा जा सकता है कि, लखनऊ के एक होटल पर तंदूर में रोटी बनाते वक्त रोटी पर थूक लगाया जा रहा है. वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए तो पता चला कि वीडियो काकोरी इलाके का है. इसके बाद उक्त होटल से पुलिस ने मालिक सहित 6 लोगों को हिरासत में लें लिया है.

karigar split on roti in lucknow hotel

मालिक समेत कुल 6 अरेस्‍ट

काकोरी में इमाम अली के नाम से एक होटल मोजूद है. ऐसे में मामले में बताया जाता है कि, सोमवार की रात इस होटल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में होटल पर काम करने वाला कारीगर भट्टी पर खड़े होकर हाथों से रोटी बना रहा है.

ऐसे में रोटी को भट्टी में पकाने के लिए डालने से पहले वह उस पर थूक लगा देता है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद आलाधिकारियों को पता चला तो काकोरी पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया गया. इसके बाद मंगलवार को वीडियो की मदद से होटल को ढूढ़ा गया.

इसके बाद पुलिस ने मामले में सख्त कदम उठाते हुए, होटल मालिक याकूब, दानिश, हफीज, मुख्तार, फिरोज और अनवर को हिरासत में लें लिया है. इंस्पेक्टर काकोरी जितेंद्र बहादुर सिंह ने इस मामले में बताया कि इस संबंध में दरोगा बेचू सिंह यादव की तहरीर पर सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है.

karigar split on roti in lucknow hotel

पहले भी सामने आए है इस तरह के मामले
आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके है. इससे पहले ओल्ड दिल्ली रोड के सेक्टर-14 में अप्रैल 2021 में एक ढाबे पर थूक लगाकर रोटियां बनाई जा रही थीं.

एक राहगीर ने इस करतूत को चुपके से अपने कैमरे में कैद कर लिया. इसके बाद वॉट्सऐप के जरिये आए विडियो को देखकर एक युवक ने शिकायत पुलिस को दी. सेक्टर-14 थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ढाबा संचालक व कुक को अरेस्ट किया था. आजकल देश में इस तरह के मामले बढ़ते ही जा रहे है.

karigar split on roti in lucknow hotel

मेरठ-दिल्ली से भी सामने आए मामले
आपको बता दें कि इससे पहले मेरठ में एक शादी के दौरान थूक लगाकार रोटियां बनाने का मामला भी सोशल मीडिया और खूब वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने थूक लगाने वाला शख्स नौशाद को गिरफ्तार कर लिया था. नौशाद पर यूपी पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया था, ताकि वह जल्द जमानत पर बाहर ना आ सके.

karigar-split-on-roti-in-lucknow-hotel

इसके पहले पिछले साल जून माह में वेस्ट दिल्ली के ख्याला इलाके में बने चांद नाम के होटल से ऐसा ही मामला प्रकाश में आया था. यहां काम करने वाले दो शख्स थूक लगाकर रोटी बना रहे थे.

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद इब्राहिम (40) और साबी अनवर (22) को गिरफ्तार किया था. अगर आपके आस पास भी कुछ इस तरह की घटना होती है तो तुंरत उसका वीडियो बनाकर पुलिस को सुचना दें.

Back to top button