बॉलीवुड

बस ड्राइवर का बेटा नवीन कुमार गौड़ा इस तरह बना साउथ का सुपरस्टार ‘रॉकिंग स्टार’ यश

कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार यश (Yash) का आज जन्मदिवस है. आज से कुछ सालों पहले तक इस नाम को कोई नहीं जानता था. लेकिन जब से KGF ने सफलता के झंडे गाड़े है, तब से पूरा भारत इस अभिनेता का दीवाना बन गया है. अब उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म फ्रेंचाइजी ‘केजीएफ’ (KGF) के दूसरे पार्ट का नया पोस्टर रिलीज किया है.

yash

आप यश की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगा सकते है कि उनके बर्थडे के दिन वो ट्विटर टॉप ट्रेंड में शामिल हो गए हैं. वो नंबर एक पर ट्रेंड होने लगे हैं. उनके फैंस उन्हें लगातार बधाई सन्देश दें रहे है. इस फिल्म की रिलीज डेट में भी कोई बदलाव नहीं किया है ये अपने पुराने डेट पर ही रिलीज होने वाली है.

kannada actor yash birthday

आज हम आपको यश की निजी ज़िन्दगी के बारे में बताने जा रहे है. कन्नड़ फिल्मों में काम करने वाले इतना पैसा, नाम और शोहरत कमा चुके यश के पिता बस ड्राइवर हैं? इतना ही नहीं यश का असली नाम भी कुछ और है. यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है, जिनका जन्म 8 जनवरी 1986 को हुआ.

उन्हें उनके स्क्रीन नाम यश से जाना जाता है. उन्होंने ज्यादातर कन्नड़ फिल्मों में काम किया है. यश कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड ऐक्टर्स में से एक हैं. फैंस उन्हें प्यार से ‘रॉकिंग स्टार’ भी कहते हैं.

kannada actor yash birthday

2008 में किया था अभिनेता ने इस फिल्म से डेब्यू
इस अभिनेता ने वर्ष 2008 में Moggina Manasu फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद वह कई अन्य फिल्मों में भी नज़र आए. जिनमें ‘राजधानी’, ‘ड्रामा’, ‘मास्टरपीस’, ‘गुगली’, ‘राजा हुली’, ‘मिस्टर ऐंड मिसेज रामाचारी’ और ‘केजीएफ: चैप्टर 1’ शामिल है.

यश की अगली फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ इस साल रिलीज होने वाली है, इस फिल्म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनकी इस फिल्म की रिलीज डेट 14 अप्रैल 2022 ही रखी है. अगर कोरोना बना रहा तो फिल्म की डेट बदली जा सकती है.

kannada actor yash birthday

यश के पिता हैं आज भी बस ड्राइवर

yash

आपको बता दें कि, करोड़ों कमाने वाले यश के पिता अरुण कुमार BMTC ट्रांसपोर्ट सर्विस में बतौर ड्राइवर काम करते हैं. यश के पिता को अपना काम करना पसंद है. इसलिए वह सुपरस्टार के पिता होने के बावजूद अपना काम पूरी शिद्दत से आज भी करते हैं. वहीं यश की माँ पुष्पा होममेकर हैं. उनकी एक बहन भी हैं, जिनका नाम नंदिनी है.

yash

यश ने मैसूर में अपना बचपन बिताया है. अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने अभिनय सीखने के लिए बिनाका ड्रामा ट्रूप ज्वॉइन किया. यश ने फिल्मों में आने से पहले कई टीवी सीरियल्स में काम किया है. वर्ष 2008 में उन्हें पहली फिल्म मिली, जिसमें उनकी को-स्टार राधिका पंडित थीं, जो आज उनकी पत्नी और दो बच्चों की मां बन चुकी है.

गुपचुप की थी दोनों ने सगाई
राधिका और यश के रिलेशन के बारे में बताया जाता है दोनों ने काफी लम्बे समय तक एक दूसरे को डेट किया था. दोनों कई फिल्मों में साथ नजर आए और 2016 में गुपचुप तरीके से सगाई कर ली और इसी साल बेंगलुरु में प्राइवेट वेडिंग भी कर डाली. इसके बाद उनकी रिसेप्शन पार्टी हुई तो यश ने ओपनली सभी को इनवाइट भी किया.

Back to top button