समाचार

Ola कंपनी ने ओला ड्राइवरों पे लगाया लगाम , अब ओला ड्राइवर नही पूछेंगे जाना कहा है

Ola कंपनी की बड़ी कदम , अब Ola Driver नही पूछेंगे जाना कहा हैं ।

ऐप बेस्ड टैक्सी ओला सर्विस का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है ड्राइवर की मनमानी , इसी परेशानी को ठीक करने के किए ओला कैब ने नया फॉर्मूला तयार किया है। Ola Cabs के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया की अब उसके ड्राइवर पार्टनर अब यात्रा शुरू करने से पहले ही अपने मोबाइल फोन पर देख सकेंगे कि यात्री को कहां जाना है और वह पेमेंट नकद या आनलाइन माध्यम से करेगा।

OLA car

भावीश अग्रवाल ने बताया की फायदा यह होगा कि अगर उसे राइड कैंसिल करना है तो तुरंत कर देगा और यात्री को प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी।

पहले क्या होती थी दिक्कतें

OLA car

ओला कैब या बाइक बुक करने वालों को अक्सर एक दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वह यह कि बुकिंग कन्फर्म हो जाने के बाद कई ड्राइवर पिक-अप लोकेशन पर पहुंचने से पहले ही यात्री को फोन कर पूछते हैं कि उन्हें जाना कहां है और उन्हें पेमेंट कैश मिलेगा या आनलाइन।

यात्री का जवाब मिलने के बाद कई बार ड्राइवर यह कहकर मना कर देते हैं कि उसे अमुक लोकेशन पर नहीं जाना है, और कई बार यह कहकर कि उन्हें पेमेंट नकद चाहिए।

नुकसान ओला राइडर का होता था

OLA car

कई बार तो ड्राइवर यह सवाल यात्री की लोकेशन पर पहुंच जाने के बाद करते हैं और फिर मनचाहा जवाब नहीं मिलने पर राइड कैंसिल कर देते हैं। इसके बाद बुकिंग चाहे ड्राइवर रद करे या यात्री, अंतत: नुकसान यात्री को ही होता है, क्योंकि उसे नए सिरे से बुकिंग करनी पड़ती है।

OLA car

कई बार तो इन्हीं कारणों से दोबारा और तिबारा बुकिंग करने और रद होने की स्थिति में यात्री का इतना समय बर्बाद हो जाता है। उसकी फ्लाइट या ट्रेन छूटने की नौबत आ जाती है। वर्तमान व्यवस्था में ड्राइवर को भी गंतव्य की जानकारी तब मिलती है जब यात्री गाड़ी में बैठ जाता है और ड्राइवर को ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड बताता है।

कैब इंडस्ट्री की बड़ी प्रॉब्लम

OLA car

Ola Cabs के सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है कि ड्राइवर का राइड कैंसिल करना पूरी कैब इंडस्ट्री की बड़ी प्रॉब्लम है. कंपनी अब इस समस्या का समाधान करने जा रही है.
‘ग्राहकों की दूसरी सबसे बड़ी शिकायत है कि उनके ड्राइवर ने ओला राइड कैंसिल क्यों की?’

भाविश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया की कंपनी ने अपने पार्टनर ड्राइवर्स के लिए Ola Driver App पर कुछ नए फीचर जोड़े हैं. ऐसे में ड्राइवर को राइड कंफर्म करने से पहले ही ड्रॉप लोकेशन की जानकारी दिखाई देगी. इतना ही नहीं ड्राइवर को पहले से पता होगा कि ग्राहक किस तरीके से पेमेंट करने वाला है. इससे ड्राइवर के बुकिंग कंफर्म करने के बाद ओला राइड कैंसिल करने की संख्या में कमी आने की उम्मीद है. साथ ही ग्राहकों को भी कैब के लिए ज्यादा वेट नहीं करना होगा.

Back to top button