विशेष

माँ ने गलती से फेंक दिए बेटे के 3 हजार करोड़ रुपए, अब डिप्रेशन में आकर बेटा करने लगा ऐसा काम

हमने अक्सर अपने घरों में बुर्जुर्गों को यह कहते हुए सुना है कि, पैसे खर्च करना आसान है लेकिन उसे कमाना नहीं. मगर कमाए हुए रुपये जब अंजाने में बर्बाद हो जाएं तो उस दुख का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता.

अगर किसी व्यक्ति की 2 हजार रुपये की नोट गलती से भी सड़क पर गिर जाय तो उसका दिल टूट जाता है. वह हैरान-परेशान हो जाता है. मगर एक शख्स को तो इतने ज्यादा रुपयों का नुकसान हो चुका है कि जिसका अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है.

mother throws son laptop

उस व्यक्ति की माँ ने अंजाने (Mother Threw Son’s Laptop Having Bitcoin) में ही उसे इतने बड़े नुकसान में डाल दिया है. सोशल मीडिया साइट रेडिट पर कई ऐसे ग्रुप्स हैं जहां लोग अपनी असलियत छुपाकर अपने जीवन से जुड़े कई राज सभी के साथ उजागर करते हैं. ऐसा कर के वह अपनी भड़ास निकाल लेते है. जिससे उनका मन हल्का हो जाता है.

साथ ही लोगों द्वारा उनके कई तरह के टिप्स मिल जाते है. अब हाल ही में एक इसी तरह के ग्रुप में एक शख्स ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा राज खोल दिया जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया. उस शख्स ने बताया कि कैसे उसे करोड़ों रुपयों का नुकसान हो गया है. यह नुकसान उसे अपनी माँ के कारण हुआ है.

mother throws son laptop

इस शख्स ने खरीदे थे 10 हजार बिटकॉइन
एक अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने बताया कि साल 2010 में जब वह अपने कॉलेज में पढता था तो उस समय उसके दोस्तों ने उसे जिद करके 6 हजार रुपयों में 10 हजार बिटकॉइन (Man Bought 10 Thousand Rupees Bitcoin) दिलवाए थे. उसने बाद में कॉलेज पास कर लिया और अपनी नौकरी करने में लग गया.

bitcoin

इस दौरान वह भूल ही गया कि, उसने कभी क्रिप्टोकरेंसी की खरीद की थी. पिछले कुछ वर्षों में जब उसने सुना कि क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू बढ़ रही है तो उसे अपने खरीदे हुए बिटकॉइन की याद आई. गौरतलब है कि बिटकॉइन एक वर्चुअल मुद्रा है जिसकी शुरुआत वर्ष 2009 में हुई थी. ये एक किस्म की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) है जो बेहद कम कीमत से शुरू हुई थी मगर आज एक बिटकॉइन की कीमत लाखों में है.

bitcoin

व्यक्ति को कितने रुपयों का हुआ नुकसान
उस व्यक्ति ने साथ ही जिक्र किया कि जब वह अपने घर पर पहुंचा तो उसने अपने पुराने लैपटॉप को तलाशना शुरू किया जिसमें उन 10 हजार बिटकॉइन की सारी डीटेल्स थीं. मगर उसे वह लैपटॉप नहीं मिला. इसके बाद जब उसने अपनी माँ से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि लैपटॉप ख़राब था इसलिए उन्होंने उसे कबाड़ में फेंक दिया.

माँ के ये शब्द सुनते ही युवक की पैरों तले से जमीन खिसक गई. उसने आज के समय के हिसाब (Bitcoin Price Today) से अंदाजा लगाया तो उसे 300 मिलियन पाउंड यानी करीब 3000 करोड़ रुपयों (Man Lost 3000 Crore Rupees Bitcoin) का नुकसान हो चुका था.

bitcoin

उसे अपनी माँ पर काफी गुस्सा भी आया मगर वह कुछ कर नहीं सका. लैपटॉप के गुम हो जानें के बाद वह काफी तनाव में भी आ गया था. लंबे वक्त तक वो डिप्रेशन में रहा. अब वैसे तो वह डिप्रेशन से बाहर आ चुका है मगर उसे अभी भी अफसोस है कि उसके वो रुपये उसके हाथ से निकल गए.

उसकी इस पोस्ट पर कमेंट कर लोग हैरानी भी जता रहे है. जबकि बहुत से लोगों को शख्स की बात पर यकीन नहीं है, उन्हें लग रहा है कि उसकी ये झूठी कहानी है पर शख्स ने कमेंट कर बार-बार ये कहा है कि वो सच कह रहा है.

Back to top button