समाचार

शूटर भी, विधायक भी, BJP की श्रेयसी सिंह 10 दिनों में दूसरी बार लाई गोल्ड, किया देश का नाम रोशन

जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह के हुनर की जितनी तारीफ की जाए कम हैं। 30 वर्षीय श्रेयसी ने 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में एक और गोल्ड मेडल जीतकर बिहार का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। उन्होंने ये गोल्ड मेडल रविवार को पंजाब के पटियाला में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में हासिल किया। दिलचस्प बात ये है कि दस दिन पहले भी वह एक गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

बैक टू बैक दो गोल्ड जीत किया नाम रोशन

Shreyasi Singh

श्रेयसी सिंह के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और मां बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी हैं। राजनीति में कदम रखने के बाद श्रेयसी ने बैक टू बैक दो गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। वह एक अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज खिलाड़ी हैं। इसके पहले 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने डबल ट्रैप स्पर्धा में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था।

खेल और राजनीतिक दोनों की जिम्मेदारी निभा रही

Shreyasi Singh

श्रेयसी खेल और राजनीतिक दोनों की जिम्मेदारी अच्छे से निभा रही हैं। कुछ समय पहले ही उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा की केंद्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया था। वह उत्तराखंड BJP युवा मोर्चा की सह प्रभारी भी हैं। विधायक बनने के बाद उन्होंने ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में महिला ट्रैप टीम में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वहीं जनवरी में आयोजित ऑनलाइन एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में वह सिल्वर मेडल लाई थी।

नेताओं ने दी बधाई

Shreyasi Singh

श्रेयसी की उपलब्धि पर नेताओं की बधाई का ताता लग गया। जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhaary) ने ट्वीट कर लिखा – राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज़ व जमुई विधायक सुश्री श्रेयसी सिंह जी ने 64वें राष्ट्रीय निशानेबाज़ी चैंपियनशिप के डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर एक बार फिर से बिहार का नाम रोशन किया है। इस शानदार जीत पर श्रेयसी जी को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं।

बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा (Sanjay Kumar Jha) ने भी श्रेयसी को शुभकामनाएं देते हुए लिखा – सम्मानीय विधायक और शूटर श्रेयसी सिंह को 64वें राष्ट्रीय निशानेबाज़ी चैंपियनशिप के डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई। आप ने इस साहसिक कार्य से बिहार का नाम रोशन किया है। ऐसे ही चमकते रहो और अपने यंग दोस्तों को प्रेरित करते रहो।

चिराग पासवान ने श्रेयसी की कामयाबी पर बधाई देते हुए लिखा – जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह को पंजाब के पटियाला में 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

श्रेयसी ने साथी शूटर को कांस्य जीतने पर दी बधाई

श्रेयसी सिंह ने अपनी जीत की जानकारी देते हुए शूटर शगुन चौधरी को इस इस स्पर्धा में दूसरा कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया – 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया। शूटर शगुन चौधरी को इस स्पर्धा में दूसरा कांस्य पदक जीतने पर बधाई। सभी मित्रगण और परिवार के सदस्यों को भी उनके असीम प्रेम और सहयोग के लिए धन्यवाद। टीम मानव रचना को भी विशेष धन्यवाद।

Back to top button