राशिफल

Rashifal 8 December: आज इन 5 राशियों के प्रभाव तथा वर्चस्व में होगी वृद्धि, रुका हुआ धन मिलेगा

हम आपको बुधवार 8 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नकारात्मक विचारों को अपने पर प्रभावी न होने दें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में कुछ विरोध उत्पन्न हो सकता है और गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्चा होगा। आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले माता पिता का आशीर्वाद लें। बाहरी चीजों का महत्व आपके लिए अब नहीं बचा है, क्योंकि आप खुद में रहते हैं। आज कोई बड़ी बिजनेस डील कर सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आप में आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जो भी काम करेंगे दिल से करेंगे। मन लगाकर किसी काम को करने से आप जल्द ही सफल भी हो जाएंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। परिवार में किसी सदस्य से मंगलदायक समाचार सुनने को मिलेगा।आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप दान-दक्षिणा में धन खर्च करेंगे। व्यवसाय में लाभ होगा। रुका हुआ धन प्रयास करने पर मिलेगा। परिवार में किसी महिला सदस्य का सहयोग मिलेगा।

ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने परिवार वालों के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। निजी जीवन की बात करें तो किसी मित्र से आपकी अनबन हो सकती है। आज आप काफी तरोताजा और ऊर्जावान रहेंगे। आपकी सामाजिक योजना आज बदल जाएगी। घर में रूपए-पैसों को लेकर या स्वास्थ्य संबंधित दिक्कते आ सकती है। आपको बहसबाजी या अपशब्दों का प्रयोग करने से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा मामला काफी बिगड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कोई नई गतिविधि शुरु न करें, तो बेहतर रहेगा। आज आप किसी बड़े व्यक्ति के साथ मिलकर अपने काम को बढ़ाने के बारे में सोचेंगे| छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। भाई-बन्धुओं से सम्बन्धों में मिठास बनाएं और जरूरत पड़ने पर कुछ कामों में उनको आगे रखें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। कार्यस्थल पर स्थितियां अनुकूल रहेगी, लेकिन किसी भी बात को बोलते समय आपको सावधानी रखनी चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिवार में हंसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। अपरिचितों पर अतिविश्वास न करें। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। आज खाली वक्त में आध्यात्मिक किताबों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। कुसंगति से बचें। चिड़चिड़ापन रहेगा। आने वाले दिनों में आपकी आमदनी स्थिर और बेहतर होने के पूर्ण योग हैं किन्तु आपको धैर्य से काम लेना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। परिवार के साथ यात्रा देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे, इससे समाज में आपका मान समान बढ़ेगा। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रेरणा लेंगे। आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है। आपके मन में किसी बात को लेकर उत्साह बना रहेगा। आप बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी प्रकार की लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। प्रियजनों से मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। आज किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्चे हो सकते हैं। कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है। आआज आलस को त्याग दें और अपने कार्यों पर लग जाएं। आज समय की बर्बादी आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। आज के दिन किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा। आजीविका बढ़ाने के लिए हनुमान जी की आराधना करें। स्वजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव रहेगा। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। यात्रा करनी पड़ सकती हैं। उच्च अधिकारियों की ओर से आपके काम को देखते हुए जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक मामलों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। स्थायी संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। प्रॉपर्टी के कामकाज बड़ा लाभ दे सकते हैं। आज पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा। आज आपको चाहिए कि प्रेम-प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं। निवेश शुभ रहेगा। जीवन साथी के साथ तालमेल स्थापित होगा। उच्च अधिकारियों के साथ वाणी और व्यवहार में संभलकर चलें। अटका हुआ आर्थिक लेन देन आज पूरा हो सकता है।

Ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके लिए समय अच्छा हो सकता है। महिलाओं को आज सबसे ज्यादा लाभ होगा। पार्टनरशिप में काम करने के लिए नए व्यापारी आपकी ओर रुझान बढ़ा सकते हैं। युवाओं और विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस और बढ़ाना होगा। आपके जीवन में आज कुछ नए लोग जुड़ सकते हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तैल से मालिश करें। यदि मोबाइल या लैपटॉप का प्रयोग अधिक करते हैं, तो आंखों की नियमित जांच कराए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज करियर के बारे में गंभीरता से सोचेंगे जिसमें कुछ हद तक सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। किसी भी कार्य को करने में आलस्य न करें। घर की आर्थिक स्थिति संतुलित बनी रहेगी। व्यापार या नौकरी में पूर्व में की गई मेहनत का आज फल मिलेगा। लव लाइफ के लिये दिन ठीक रहेगा। आपके कार्यस्थल पर सहयोगियों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। जो लोग प्रेम सम्बन्धों में हैं उनको प्रेम के मामले में अपार सफलता प्राप्त होगी।

आपने Rashifal 8 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button