समाचार

हार्दिक पांड्या ने 5 करोड़ की घड़ी को लेकर कही अपने दिल की बात, जानिए क्या है पूरा सच…

एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने हार्दिक पांड्या से 2 घड़ियां जब्त कर लीं, जिनकी करोड़ों में

अक़्सर सुर्खियों में बनें रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या एक बार फ़िर चर्चा में हैं। जी हां टी-20 विश्व कप-2021 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन काफ़ी निराशाजनक रहा। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने तीन पारियों में 34.50 की औसत के साथ महज 69 रन बनाए और पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने सिर्फ 4 ओवर गेंदबाजी की।

hardik pandya

जिसमें उन्हें कोई विकेट नहीं मिली। बता दें कि विश्व कप की समाप्ति के बाद जब हार्दिक पांड्या अपने वतन लौटे, तो एक मुसीबत में पड़ गए। गौरतलब हो कि मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने हार्दिक पांड्या से 2 घड़ियां जब्त कर लीं, जिनकी करोड़ों में कीमत बताई जा रही है।

hardik pandya

 

वहीं अब हार्दिक पांड्या ने मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग द्वारा जब्‍त (Hardik Pandya luxury Watches seized) की गई अपनी महंगी घड़ियों पर सफाई दी है। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इसके पीछे का पूरा सच बताया। गौरतलब हो कि ऐसी खबर आ रही थी कि टी-20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का अभियान खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) के साथ दुबई

से मुंबई लौटे हार्दिक से एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग ने 2 महंगी घड़ियों को जब्‍त किया और उनकी इन घड़ियों की कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

ऐसे में इस मामले पर मंगलवार सुबह हार्दिक पांड्या ने ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि, “15 नवंबर की सुबह दुबई से मुंबई पहुंचने पर दुबई से मैं जो सामान खरीदकर लाया था, मैं उसकी कस्टम ड्यूटी चुकाने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम काउंटर पर गया था। मेरे बारे में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है। मैंने खुद को सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी है।”

बता दें कि आगे हार्दिक पांड्या लिखते हैं कि कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे सभी दस्तावेज मांगे थे और वो फिलहाल, सही ड्यूटी का मूल्यांकन करने में जुटे हैं। मैं पूरी ड्यूटी भरने को तैयार हूं और सोशल मीडिया पर जो घड़ी की कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है, वो गलत है। घड़ी की वास्तविक कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए है।

Hardik Pandya

वहीं हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैं देश के कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं और सरकार की सभी एजेंसियों का सम्मान करता हूं। मुझे मुंबई कस्टम्स डिपार्टमेंट का पूरा सहयोग मिला है और मैं भी वैल्यूएशन को लेकर पूरा सहयोग करने को तैयार हूं और दुबई से जो भी सामान खरीदकर लाया हूं, उससे जुड़े बिल और तमाम दस्तावेज देने को तैयार हूं। वहीं आख़िर में बता दें कि हार्दिक पांड्या के पास पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 सहित रेयर और सबसे महंगे ब्रांड की घड़ियों का कलेक्‍शन हैं।

Back to top button