बॉलीवुड

150 फिल्मों में रेपिस्ट बने रंजीत का जब माधुरी से पड़ा पाला, एक्टर ने बांहों में लेने के बाद छोड़ा ही नहीं

माधुरी का हुस्न देख बहक गए थे रंजीत, रेप सीन में कर दी सारी हदें पार, रोने लगी एक्ट्रेस

अभिनेता रंजीत की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय खलनायकों में होती हैं. वहीं माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत और सफ़ल अदाकाराओं में से एक के रुप में गिनी जाती हैं. रंजीत और माधुरी दीखित दोनों ही हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं. जहां रंजीत बॉलीवुड में 70 और 80 के दशक में चर्चाओं में रहे तो वहीं माधुरी ने 80 और 90 के दशक में ख़ूब नाम कमाया.

बता दें कि, रंजीत ने अब तक करीब 200 फिल्मों में काम किया है. ख़ास बात यह है कि इनमें से वे करीब 150 बार रेप सीन दे चुके हैं और एक बार माधुरी दीक्षित के साथ भी उन्हें फिल्म में रेप सीन करना पड़ा था. हालांकि इस दौरान रंजीत बहक गए थे और माधुरी इससे काफी असहज हो गई थीं. एक्ट्रेस ने गुस्से में रंजीत को सबके सामने ही जोरदार फटकार लगा दी थीं. आइए आपको बताते हैं कि यह किस्सा कब का है और किस फिल्म से जुड़ा है.

madhuri dixit and ranjeet

यह किस्सा साल 1989 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ से जुड़ा हुआ है. फिल्म में रंजीत और माधुरी दीक्षित के अलावा अहम रोल में मिथुन चक्रवर्ती और विनोद मेहरा नज़र आए थे. फिल्म में माधुरी और रंजीत के बीच एक रेप सीन फिल्माया जाना था लेकिन एक्ट्रेस इसके लिए राजी नहीं थीं हालांकि जब निर्देशक ने माधुरी को समझाया तो वे मान गई थीं.

madhuri dixit and ranjeet

माधुरी के राजी होने के बाद रेप सीन को शूट किया जाने लगा. बताया जाता है कि माधुरी रेप सीन शूट करने से पहले ही रंजीत को देखकर डरने लगी थीं. क्योंकि उस वक़्त तक रंजीत खलनायकों में बड़ा नाम थे और उनकी छवि एक खूंखार विलेन की बन चुकी थीं. रेप सीन की शुरुआत होते ही रंजीत माधुरी को अपनी बांहों में ले लेते हैं और उन्हें जोर से पकड़ लेते हैं.

madhuri dixit and ranjeet

रजीत जब माधुरी को जोर से पकड़ लेते हैं तो माधुरी असहज होने लगती हैं और उन्हें तकलीफ भी होने लगती हैं. बताया जाता है कि रंजीत स्क्रिप्ट की जरुरत के हिसाब से अधिक अपने किरदार में घुसते जा रहे थे. रेप सीन तो शूट हो जाता है लेकिन माधुरी काफी डर जाती है और उन्हें काफी गुस्सा आ जाता है.

madhuri dixit and ranjeet

जानकारी के मुताबिक़, सीन ख़त्म होने के बाद भी रंजीत माधुरी को नहीं छोड़ रहे थे और गुस्से में माधुरी रंजीत पर बरस पड़ीं. वे पहले तो उन्हें धक्का देकर हटाती हैं और फिर उन्हें सेट पर ही सबके सामने जोरदार फटकार लगा देती हैं. साथ ही माधुरी रंजीत को सरेआम उन्हें फिर कभी हाथ न लगाने की धमकी देती हैं. बताया जाता है कि इस घटना के बाद माधुरी दीखित रोने भी लगी थीं.

madhuri dixit and ranjeet

रंजीत 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा में बेहद लोकप्रिय रहे. उस दौर में रंजीत के नाम के दहशत हुआ करती थीं. रंजीत ने फ़िल्में तो 200 से अधिक की वहीं वे छोटे पर्दे पर ‘हिटलर दीदी’, ‘त्रिदेवियां’ और ‘बसेरा’ जैसे सीरियल में भी काम कर चुके हैं.

ranjeet

वहीं माधुरी दीक्षित की बात करें तो ढेरों हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी माधुरी अब फिल्मों में कम ही नजर आती हैं. उन्हें टीवी पर डांस आधारित शो जज करते हुए देखा जाता है. 54 साल की उम्र पार कर चुकीं माधुरी आज भी अपनी अदाकारी के साथ ही डंस और ख़ूबसूरती से आज की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं.

madhuri dixit

Back to top button