बॉलीवुड

20 में डेब्यू, 21 में सगाई और 22 में टूटा रिश्ता, अब 25 की उम्र में करोड़ों की मालकिन हैं रश्मिका

देशभर में अपनी अदाकारी, खूबसूरती, अदाएं और फ़िल्मों से नाम कमा चुकी अभिनेत्री रश्मिका मंदाना दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की एक चर्चित अभिनेत्री हैं. हालांकि अब वे बॉलीवुड में भी कदम रखने जा रही है और बॉलीवुड से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट उनके पास मौजूद है. रश्मिका केवल दक्षिण भारतीय सिनेमा तक ही सीमित नहीं रह गई है बल्कि पूरे देश में उन्होंने कम समय में ही नाम बना लिया है.

rashmika mandanna

रश्मिका मंदाना की हर एक अदा पर फैंस दिल हर जाते हैं और उनकी कातिल मुस्कान ने उन्हें नेशनल क्रश तक की उपाधि दिलवा दी थी. रश्मिका एक्ट्रेस तो बेहतरीन है ही वहीं वे काफी खूबसूरत भी है. युवाओं के बीच में वे बेहद लोकप्रिय हैं और फैंस इस अदाकारा पर ख़ूब जान छिड़कते हैं.

rashmika mandanna

मुख्य रुप से तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में काम करने वाली रश्मिका आज हर जगह छाईं हुई है. एक के बाद वे एक बड़े विज्ञापन भी कर रही हैं और फैंस भी इस अभिनेत्री के बारे में अधिक से अधिक जानने की चाह में रहते हैं. 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के विराजपेट में जन्मी रश्मिका महज 25 साल की उम्र में ही बेहद लोकप्रिय हो गई हैं.

rashmika mandanna

बता दें कि बीते 5 सालों से रश्मिका फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत अभिनेत्री ने साल 2016 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म आई थी किरिक पार्टी. यह एक कन्नड़ फिल्म थी. साल 2018 में अभिनेत्री ने अपने तेलुगु फ़िल्मी करियर का आगाज किया. उनकी पहली तेलुगु फिल्म ‘चलो’ थी.

rashmika mandanna

इस फिल्म ने बदली किस्मत, रातोंरात बनी स्टार…

रश्मिका ने साल 2016 में किरिक पार्टी, साल 2017 में अंजनी पुत्र, चमक और साल 2018 में ‘चलो’ में काम करने के बाद इसी साल ‘गीता गोविंदम’ नाम की फिल्म में काम किया. इस फिल्म ने रातोंरात रश्मिका की किस्मत बदल दी थी. यह फिल्म सुपर-डुपर हिट साबित हुई और एक्ट्रेस को बड़ा स्टारडम हासिल हुआ.

rashmika mandanna

गीता गोविंदम फिल्म में रश्मिका ने साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा के साथ काम किया था. दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आई थी और इस जोड़ी ने सफ़लता के नए झंडे गाड़ दिए थे. यह फिल्म तेलुगु सिनेमा में सबसे अधिक कमाई वाली फिल्मों में शामिल हो गई थी. 5 करोड़ की लागत में बनी गीता गोविंदम ने 132 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

rashmika mandanna

रश्मिका ने इसके बाद यजमाना (2019), डिअर कामरेड (2019), सरिलरु नीकेवरु (2020), भीष्म 2020), पोगारू (2021) और सुल्तान (2021) में काम किया. साल 2019 में आई डिअर कामरेड में भी रश्मिका ने विजय के साथ काम किया था और एक बार फिर से दोनों की जोड़ी ने पर्दे पर धमाल मचा दिया था.

rashmika mandanna

महज कुछ सालों में ही रश्मिका फ़िल्मी दुनिया पर राज करने लगी है. वे आज के समय में टॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली एक्ट्रेस में से एक है. अभिनेत्री की कुल संपत्ति जानकर आपके होश उड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रश्मिका लगभग $ 4 मिलियन की मालकिन है. भारतीय मुद्रा में देखें तो उनके पास करीब 29 करोड़ रुपये की संपत्ति है. एक्ट्रेस की कमाई का जरिया फ़िल्मों के अलावा विज्ञापन और मॉडलिंग भी है.

rashmika mandanna

rashmika mandanna

अपनी डेब्यू फिल्म के एक्टर से टूटी सगाई…

रश्मिका के निजी जीवन की बात करें तो अपनी डेब्यू फिल्म ‘किरिक पार्टी’ के अभिनेता रक्षित शेट्टी से उनका अफ़ेयर फिल्म के सेट पर ही शुरू हो गया था. 3 जुलाई 2017 को दोनों ने सगाई कर ली थी लेकिन एक साल बाद सितंबर 2018 में ही दोनों का रिश्ता टूट गया था. हालांकि रिश्ता टूटने की वजह का आज तक कभी ख़ुलासा नहीं हो सका.

rashmika mandanna and rakshit shetty

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में डेब्यू के लिए तैयार हैं. उनकी आगामी बॉलीवुड फ़िल्में ‘गुड बाय’ (Good Bye) और ‘मिशन मजनू’ (Mission Majnu) है.

rashmika mandanna

‘गुड बाय’ में वे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जबकि मजनू में सिद्धार्थ मल्‍होत्रा (Sidharth Malhotra) के साथ देखने को मिलेंगी.

rashmika mandanna with amitabh bachchan

Back to top button