समाचार

बिना हॉट सीट पर बैठे बिहार के दो बच्चें बन गए करोड़पति, जानिए पूरी कहानी…

900 करोड़ रुपये खाते में देख बैंक भी गया हिल, पैसे कहाँ से आए जानने के लिए चल रही माथापच्ची

बिहार के कटिहार में दो स्कूली छात्रों के बैंक अकाउंट में 960 करोड़ की रकम आई हैं। जी हां इतनी बड़ी धनराशि की खबर पता चलते ही बैंक अधिकारियों के पसीने छूट गए। गौरतलब हो कि इस बात का तब पता चला जब वो दोनों छात्र बैंक में अपना अकाउंट चैक करने आएं और इसकी खबर सुनते ही बैंक में लोगों की लाइन लग गई।

दरअसल यह पूरा मामला आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव का है। जहां छात्र गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ रुपए जमा हो गए। हालांकि बैक अधिकारियों ने इस खबर को झूठ बताया है। बता दें कि पहले ये खबर आई थी कि बिहार सरकार द्वारा स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाले पैसों की जानकारी के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव के दो स्कूली छात्र एसबीआई (SBI) के सीएसबी सेंटर पहुंचे। इन दोनों ने जब अपने अकाउंट की जानकारी ली तो पता चला कि इनके खाते में करोड़ों रुपये जमा हैं।

बच्चों के खातों में 900 करोड़ से अधिक जमा होने पर बैंक का यह है कहना…

Crores of rupees found in the account of two children

जिसके बाद दोनों के बैंक अकाउंट में 960 करोड़ की राशि आने की खबर फैल गई। बताया गया कि छात्र गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी। लेकिन अब बैंक ने इसकी सच्चाई बताई है।

Crores of rupees found in the account of two children

जी हां मीडिया से बात करते हुए भेलागंज ब्रांच के कर्मचारी सनत झा ने बताया कि जब हमने दोनों अकाउंट की जांच की तो पाया कि एक खाता यहां था ही नहीं। जबकि असित कुमार के नाम के अकाउंट में महज 100 रुपये मिले। हालांकि, दूसरे अकाउंट (गुरुचन्द्र वाले) की भी जांच की गई तो उसमें 128 रुपये बैलेंस पाया गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीएसबी सेंटर से अगर दिख रहा है तो यह टेक्निकल एरर हो सकता है।

इसके पहले खगड़िया से भी आया था ऐसा मामला…

वहीं गौरतलब हो कि इससे पहले खगड़िया (Khagaria) में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपए आ गए थे। इस शख्स ने इसे मोदी सरकार (PM Modi) से मिली सहायता समझकर खर्च भी कर दिया और जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलती का अहसास हुआ, तो उन्होंने शख्स से पैसे लौटाने को कहा। लेकिन शख्स ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद बैंक अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Back to top button