बॉलीवुड

चलो कृतिका अभी जा रहा हूं – पति के आखिरी शब्द को याद कर भावुक हुई कृतिका देसाई

कृतिका देसाई ने 23 साल की उम्र में खुद से 18 साल बड़े इम्तियाज से शादी की थी

कृतिका देसाई टीवी सीरियल इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है, उन्होंने बुनियादी जैसे टीवी के शुरुआती धारावाहिकों समेत सैकड़ों सीरियल्स में अनेकों किरदार निभाए हैं। कोरोना के समय 2020 में लॉकडाउन से पहले ही उनके पति और जाने माने कलाकार इम्तियाज खान का हार्ट अटैक निधन हो गया था। अपने पति के दुनिया छोड़ जाने के बाद कृतिका देसाई ने हाल ही में उनसे जुड़ी कुछ भावुक यादें शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उनके पति अब भी उन्हें हिम्मत देते हैं। कृतिका ने यह भी बताया कि कैसे अचानक लॉकडाउन के वक्त पति के जाने से उनकी दुनिया ही बदल गई।

उन्होंने कहा कि मेरे पति के अचानक चले जाने से मेरी दुनिया ही उलट गई थी जिसके कुछ दिन बाद ही लॉकडाउन लग गया। इसके बुरे और अच्छे दोनों ही असर थे, एक तरह से उस शांति में अपनी बेटी आयशा के साथ चुपचाप रहना ठीक था, मुझे इस त्रासदी से निपटने के लिए वक्त चाहिए था। तो वहीं दूसरी तरफ हम दोनों बिल्कुल अकेले रह गए थे। हमारे दुख के समय में कोई भी हमसे मिल या हमें सांत्वना नहीं दे सकता था। चाहे-अनचाहे हमें अपने नुकसान की भरपाई खुद ही करनी थी”।

चलो कृतिका अभी जा रहा हूं

पति को खोने का दर्द बयां करते हुए उन्होंने कहा कि वो ही जानती हैं कि उस दुख से वो कैसे निपटी हैं। बकौल कृतिका ‘ये कठिन था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने अलविदा कहा वो दिल को छू लेने वाला थी उन्होंने कहा कि चलो कृतिका अभी जा रहा हूं और अपनी आँखें बंद कर लीं। उस दौरान उन्होंने अपनी आंखों से जो कहा उसने हमें बहुत प्यार और शक्ति दी। जिसके बाद मुझे अपनी बेटी के साथ आगे बढ़ने और मजबूत बनने का साहस मिला।’

कौन थे इम्तियाज खान

इम्तियाज खान जाने-माने कलाकार और फिल्म प्रोड्यूसर थे उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया था जिसमें पत्थर की मुस्कान समेत कई फिल्में शामिल है। उनके पूरे परिवार का संबंध भी फिल्मी दुनिया से ही रहा उनके भाई अमजद खान और पिता जयंत भी जाने-माने कलाकार थे। इनायत ने फिल्मों के साथ ही कई सीरियल्स को भी प्रोड्यूस किया था। 80 के शुरुआती दशक में ही उन्होंने रोशन नाम की एक महिला से शादी की थी जो एक छोटी कलाकार थी लेकिन बाद में उन्होंने रोशन को दिया।

इम्तियाज और कृतिका

कृतिका देसाई टीवी इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है उन्होंने बुनियाद, जमीन आसमान, मेरे अंगने में और चन्द्रकांता जैसे कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया हैं फिलहाल वो पंड्या स्टोर सीरियल में काम कर रही हैं। दोनों की मुलाकात भी सीरियल में ही हुई थी। 1988 में एक सीरीयल की शूटिंग के दौरान दोनों मिले और धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ती गई हालांकि दोनों में उम्र का काफी फासला था एक तरफ कृतिका 23 की  इम्तियाज 41 के थे। लेकिन प्रेम कहां कभी उम्र के बंधन में बंधा है। दोनों ने विवाह कर लिया और बाद में एक बेटी को गोद लिया, उनका नाम आयशा खान है।

Back to top button