बॉलीवुड

अक्षय कुमार ने तोड़ लिए थे अपनी बहन से सारे रिश्ते, फ़िर इस वज़ह से रिश्तों में वापस आई मिठास…

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने लव मैरिज की है। इसी में से एक खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार भी हैं। जो अपने दमदार अभिनय, एक्शन और स्टाइलिश अंदाज के लिए मशहूर हैं। बता दें कि वह अक्सर अपनी फिल्मी और निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहे हैं।

Akshay-kumar

फ़िल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे। गौरतलब हो कि दिल्ली-6 में पले बढ़े अक्षय कुमार की एक बड़ी बहन अलका भाटिया है। आज हम आपको अक्षय और उनकी बहन अलका से जुड़ा एक अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं। जी हाँ आखिर ऐसी क्या वजह थी जिस कारण अक्षय ने अपनी बहन अलका से बात करना बंद कर दिया था।

Akshay Kumar And His Sister

बता दें कि अलका ने अपने परिवार और भाई अक्षय के खिलाफ जाकर शादी रचाई थी। ये शादी अलका ने अपनी उम्र से 15 साल बड़े शख्स संग की थी। जी हां वह शख्स कोई और नही बल्कि मुंबई के मशहूर बिजनेसमैन में से एक थे। अलका ने इस बात का खुलासा कर बताया था कि उस वक्त अक्षय काफी नाराज हो गए थे।

Alka-Bhatia

बता दें कि अलका ने 23 दिसंबर साल 2012 में मुंबई के एक मशहूर बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी संग सात फेरे लिए थे। सुरेंद्र महाराष्ट्र और देश की अग्रणी रियल स्टेट फर्म हीरानंदानी ग्रुप के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

Akshay Kumar And His Sister

गौरतलब हो कि सुरेंद्र हीरानंदानी पहले से ही शादीशुदा थे। हालांकि साल 2011 में उनका पहली पत्नी प्रीति से तलाक हो गया था। खबरों कि माने तो अक्षय कुमार, बहन अलका के इस फैसले से काफ़ी नाखुश थे। लेकिन बहन अलका की खुशी को देखते हुए खिलाड़ी कुमार ने दोनों के रिश्ते को लेकर हामी भर दी थी। आखिर में अक्षय ने शादी में भाई की रस्मों को बखूबी निभाया।

akshay-kumar

कौन हैं सुरेंद्र हीरानंदानी…

Akshay Kumar And His Sister

बता दें कि अलका के पति सुरेंद्र हीरानंदानी मुंबई की अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। उनकी कंपनी मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र और देश के दूसरे हिस्सों में रियल स्टेट का कारोबार करती है। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार सुरेंद्र की कुल संपत्ति 1.29 अरब डॉलर है। वहीं सुरेंद्र की पहली पत्नी प्रीति से 3 बच्चे हैं। इनमें 2 बेटियां नेहा और कोमल और 1 बेटा हर्ष है। सुरेंद्र के तीनों बच्चे प्रीति के साथ रहते हैं।

Akshay Kumar And His Sister

इसके अलावा बात अलका की करें तो वह लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। वह एक हाउसवाइफ हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अलका फिल्मों में अपना हाथ आजमा चुकी हैं। उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर एक फिल्म का निर्माण भी किया था। इस फिल्म का नाम फगली था, जोकि साल 2014 में रिलीज हुई थी। खास बात तो यह है कि इस फिल्म की प्रोड्यूसर अलका अकेली नहीं बल्कि अक्षय कुमार भी थे। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं रही।

Akshay Kumar And His Sister

ऐसे में जहां अलका लाइमलाइट से दूर हो गई वहीं अक्षय कुमार आज भी इंडस्ट्री में टॉप सुपरस्टार्स बनें हुए हैं। वह अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। इन दिनों अक्षय अपनी फिल्म बेल बॉटम को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट अभिनेत्री वाणी कपूर हैं।

akshay kumar

फिलहाल फिल्म को दर्शकों का कुछ खास रिसपॉन्स नहीं मिल रहा। अफसोस 3 करोड़ की ओपनिंग के बाद ये फिल्म पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रही और आख़िर में बात अक्षय कुमार के पारिवारिक पृष्ठभूमि की करें तो अक्षय ने डिंपल खन्ना से शादी की है। इन दोनों के दो बच्चें हैं, जिनके नाम आरव और नितारा है।

Back to top button