अध्यात्म

अगर करते हैं ज्योतिष पर यकीन तो जानें बुध ग्रह किस तरह से डालेगा आपके कैरियर पर प्रभाव

आज के समय में बहुत कम ही लोग हैं जो ज्योतिष विद्या पर यकीन करते हैं। लोगों के जीवन में होने वाली कई उथल-पुथल का कारण ग्रह दोष होते हैं। लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं, जिसकी वजह से बाद में उन्हें बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको बुध ग्रह के कारण व्यक्ति के जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है बताने जा रहे हैं, खासतौर पर बुध ग्रह का उसके कैरियर पर क्या प्रभाव पड़ता है।

कन्या और मिथुन राशि वालों के लिए एम.बी.ए. है फायदेमंद:

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध उच्च का और शुभ स्थिति में बली होकर स्थित हो और लग्न से सम्बन्ध बन रहा हो तो, व्यक्ति एम.बी.ए करके अपने जीवन को शुरू कर सकता है। मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए एम.बी.ए करके अपने कैरियर की शुरुआत करना बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप ज्योतिष विद्या में यकीन करते हैं तो आप यह जान सकते हैं कि उच्च शिक्षा खासकर एम.बी.ए. आपके लिए कितना फायदेमंद होगा।

बुध से जुड़े महत्पूर्ण योग निर्धारित करते हैं आपका कैरियर:

यदि आपकी कुंडली में पंचमेश बुध हो और बुध शुभ स्थानों में बली हो अथवा सप्तमेश या दशमेश बुध हो एवं नवमांश में बुध की स्थिति शुभ और बली हो तो व्यक्ति की चाहत एम.बी.ए. करने की होती है। वह अपने कैरियर की शुरुआत एम.बी.ए. करके करना चाहता है। इसके अलावा बुध से जुड़े और कुछ महत्पूर्ण योग होते हैं, जो आपके कैरियर का निर्धारण करते हैं।

ये भी जानें:

*- जिन लोगों की कुंडली में दशमेश बुध के नक्षत्र में होता है, और बुध लग्न पंचम या नवं भाव में स्थित होता है तो व्यक्ति प्रबंधक बनता है।

*- यदि आपकी कुंडली में शुक्र त्रिकोणेश और बुध केन्द्रेश हो और उसमें दृष्टि सम्बन्ध युति या राशि परिवर्तन सम्बन्ध बन रहा हो तो माना जाता है कि व्यक्ति एम.बी.ए. करके प्रबंधक बनेगा।

*- अगर व्यक्ति की जन्म कुंडली में बुध के साथ-साथ शनि और मंगल शुभ एवं योगकारी होते हैं तो व्यक्ति पहले इंजीनियरिंग करता है, उसके बाद वह एम.बी.ए. करके अपना कैरियर शुरू करता है।

*- अगर व्यक्ति की कुंडली में बुध के साथ-साथ शुक्र योगकारक होता है तो होटल मैनेजमेंट का कोर्स और अगर मंगल योगकारी शुभ होता है तो हॉस्पिटल मैनेजमेंट का कोर्स करके कैरियर शुरू करता है।

Back to top button