बॉलीवुड

रीना रॉय ने शत्रुघ्न सिन्हा से कहा था कि पूनम की बजाय किसी और से करते शादी तो मार डालती

रीना रॉय ने शत्रुघ्न सिन्हा से कहा था कि पूनम की बजाय किसी और से करते शादी तो तुम्हें मार डालती। जानिए वज़ह...

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हुए हैं। जिन्होंने बॉलीवुड में सफ़लता का परचम लहराने के बाद सियासी पिच का रुख़ किया है। उन्हीं में से एक शत्रुघ्न सिन्हा हैं। जो आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। फिल्म और राजनीति, दोनों ही क्षेत्रों में उन्होंने खूब नाम कमाया। इतना ही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा की शख्सियत से जो कोई भी परिचित है। उसे यह बात जरूर पता होगी कि वे अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं, और अक्सर वे इस वज़ह से अपने सामने वालों को ख़ामोश करा देते हैं।

shatrughan sinha and reena roy

बता दें कि भले ही शत्रुघ्न सिन्हा अपनी बेबाक़ी के लिए जानने जाते हैं लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ था कि उन्हें, उनकी को एक्ट्रेस रहीं रीना रॉय ने धमकी दे डाली थी। आइए जानते हैं आख़िर क्या था पूरा मामला। जिसकी वज़ह से रीना रॉय ने शत्रुघ्न सिन्हा को दी थी धमकी…

यह बात उस समय की है। जब शत्रुघ्न सिन्हा फिल्मों में सक्रिय थे तब रीना रॉय के साथ उनका नाम खूब जुड़ता था। दोनों रिलेशनशिप में भी रहे। वहीं चर्चा यह भी थी कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा शादी भी कर सकते हैं। लेकिन ऐसा हो ना सका।

गौरतलब हो कि एक दिन रीना रॉय को पता चला कि शत्रुघ्न सिन्हा पूनम सिन्हा से शादी करने जा रहे हैं। धीरे-धीरे ये बात मीडिया की सुर्खियां बन गईं। उन्हें छोड़ पूनम से शत्रुघ्न की शादी की खबर ने रीना रॉय के करियर पर भी असर डाला। उनकी ब्रांड वैल्यू कम हो गई। लेकिन रीना ने कभी इसे पर्सनली नहीं लिया। एक इंटरव्यू में ये बात खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने बताई थी।

Reena Roy

साक्षात्कार में शत्रुघ्न ने कहा था कि रीना रॉय बेहद समझदार और शानदार महिला हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे बताया था कि उन्होंने खुद रीना रॉय से अपनी और पूनम की शादी की बात की थी। बकौल शत्रु शादी की बात सुन रीना ने उन्हें धमकाया भी था।

Shatrughan Sinha and reena Roy

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की शादी की बात सुन रीना रॉय ने तब शत्रुघ्न सिन्हा से कहा था कि, “अगर तुम! पूनम से शादी कर रहे हो तो कोई बात नहीं, लेकिन किसी और से करते तो तुम्हें मार डालती।”

उसके बाद 9 जुलाई, 1980 को शत्रु ने एक्ट्रेस पूनम चंदिरामानी से शादी की थी। शादी के बाद भी रीना इस कपल की अच्छी दोस्त बनी रहीं। लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा की शादी के कुछ महीने बाद ही रीना रॉय ने भी शादी रचा ली। उन्होने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसीन खान से ब्याह रचाया था।

Shatrughan Sinha and reena Roy

वहीं भारती एस प्रधान के द्वारा लिखी गई क़िताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ (Anything But Khamosh) में भी रीना रॉय और शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई हैं। किताब में लिखे एक वाक्ये के अनुसार जब पहलाज निहलानी ‘हथकड़ी’ नाम से फिल्म बना रहे थे, तो इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा संजीव कुमार और रीना लीड किरदारों में एक थे।

reena roy mohsin khan

फिल्म हिट रही तो पहलाज निहलानी ने अपनी अगली फिल्म ‘आंधी तूफान’ में इस तिकड़ी को लेने का फैसला किया, लेकिन रीना ने ये फिल्म करने से मना कर दिया। रीना ने पहलाज निहलानी से कहा कि, “अपने दोस्त से जाकर कह दो, वो अपना जवाब जल्दी दें। अगर वो हां कहते हैं तो मैं इस फिल्म में काम करूंगी वरना नहीं। मैंने फैसला कर लिया है कि अगर वो मुझसे शादी नहीं करेंगे तो मैं अगले 8 दिनों में कहीं और शादी कर लूंगी।”

Back to top button