बॉलीवुड

माँ की वजह से जाह्ववी कपूर अपने नाम की स्पेलिंग लिखती हैं ग़लत, दोस्त उड़ाते हैं मज़ाक

बोनी कपूर और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की दो पुत्रियां हैं। जिनके नाम जाह्ववी कपूर (Janhvi Kapoor) और खुशी कपूर (Khushi Kapoor) है। ये दोनों बॉलीवुड की स्टाइलिश सिस्टर्स की लिस्ट में आती हैं। जी हां जाह्ववी कपूर (Janhvi Kapoor) और खुशी कपूर (Khushi Kapoor) का स्टाइल हमेशा ही ऑन पॉइंट रहता है। चाहें दोनों बहनें किसी शादी-पार्टी का हिस्सा बनी हों या फिर फ्लाइट पकड़ने के लिए घर से बाहर निकली हों, वह ज्यादातर समय बेस्ट-ड्रेस्ड में ही नजर आती हैं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारें में बताने जा रहें हैं। जो जाह्नवी कपूर और उनकी दिवंगत मां से जुड़ा हुआ है।

बता दें कि यह क़िस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल बात यह है कि एक इंटरव्यू में जाह्नवी कपूर ने बताया था कि कैसे उनकी दिवंगत मां श्रीदेवी ने उन्हें एक बार अपने नाम की स्पेलिंग गलत बताई थी और यह उनके साथ 8 वर्ष तक थी। वहीं गौरतलब हो कि श्रीदेवी के नक्शे कदम पर चलते हुए जाह्नवी कपूर भी अभिनेत्री बन गई है और वह कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Janhvi Kapoor

एक दिलचस्प बात आप सभी को मालूम हो कि जाह्नवी कपूर का नाम उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। जाह्नवी कपूर के नाम की इंग्लिश स्पेलिंग कुछ अलग है। कई लोगों को लगता है कि शायद ऐसा न्यूमरोलॉजी की वजह से है लेकिन हकीकत कुछ और है। जाह्नवी अपने नाम की स्पेलिंग गलत लिखती हैं, जिसकी वजह उनकी मां श्रीदेवी थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)


वैसे आप सभी को बता दें कि बॉलीवुड में ऐक्टर्स के नाम की स्पेलिंग डिफरेंट होना नई बात नहीं है। ज्यादातर ज्योतिषी की सलाह पर कुछ अक्षर बढ़ा-घटा लेते हैं। जाह्नवी कपूर के मामले में वजह कुछ और है। जाह्नवी की कॉमन स्पेलिंग Jahnvi होती है लेकिन बोनी कपूर की बड़ी बेटी अपना नाम Janhavi लिखती हैं। सोशल मीडिया स्टार पर रीसेंटली जाह्नवी ने इसकी वजह बताई है।

Janhvi Kapoor

जाह्नवी अपने नाम ग़लत लिखने के पीछे की वज़ह  बताती हैं कि, जब मैं स्कूल में थीं, मैंने स्पेलिंग्स सीखनी शुरू की थीं। मुझे अपने नाम की स्पेलिंग पता नहीं थी। मॉम बाथरूम में नहा रही थीं और मैं चिल्लाई, ममा! मेरे नाम की स्पेलिंग क्या है? उन्होंने मेरे नाम की स्पेलिंग गलत बता दी। उन्होंने पता नहीं क्यों कहा JANHVI। मैं आठ साल की थी और मैंने भी कभी उनसे इस पर सवाल नहीं किया।

इतना ही नहीं जाह्नवी आगे कहती है कि किसी कारण से मैंने 8 वर्ष तक उनसे इस बारे में बात ही नहीं की। इसके बाद एक बार हम कहीं जा रहे थे और मैंने अपना पासपोर्ट खोला तब मुझे इस बारे में पता चला। मेरे दोस्त अभी भी इस बात को लेकर मेरा मजाक उड़ाते हैं। वे मुझे कहते हैं कि तुम्हें चुप रहना चाहिए क्योंकि तुम्हें 12 वर्ष तक पता ही नहीं था कि अपना नाम कैसे पुकारते हैं।

Back to top button