बॉलीवुड

21 की उम्र में 38 साल के एक्टर से की थी दिलीप कुमार की नातिन ने शादी, अब जी रही हैं ऐसी ज़िन्दगी

दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा सायशा सहगल (Sayyeshaa Saigal) के लिए आज का दिन बेहद ख़ास है. दरअसल, आज सायशा सहगल अपना 24वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म आज ही के दिन साल 1997 में मुंबई में हुआ था.

Sayyeshaa Saigal

सायशा ने बहुत छोटी उम्र में ही शादी कर ली थी और महज 24 साल की उम्र में ही वे एक बच्चे की मां भी है. बता दें कि, सायशा ने साल 2019 में साउथ के मशहूर अभिनेता आर्या से शादी की थी. शादी के दौरान सायशा जहां 21 साल की थी, वहीं आर्या की उम्र करीब 38 साल थी. बता दें कि, सायशा और आर्या के बीच उम्र में 17 साल का फासला है. आर्या अपनी पत्नी सायशा से उम्र में करीब 17 साल बड़े हैं.

Sayyeshaa Saigal

हाल ही में सायशा और आर्या एक बच्चे के माता-पिता बने हैं. इसी साल 23 जुलाई को दोनों ने बेटी का स्वागत किया है. हालांकि दोनों में से किसी ने भी अभी इसे लेकर कुछ नहीं कहा है. फैंस को उम्मीद है कि यह कपल जल्द उनके साथ खुशखबरी को साझा कर सकता है.

Sayyeshaa Saigal

sayyeshaa saigal

सायशा और आर्या की शादी बड़े धूमधाम से हैदराबाद में हुई थी. जानकारी के मुताबिक़, यह शादी मुस्लिम रीति-रिवाजों से संपन्न हुई थी. इस शाही शादी में कई ख़ास मेहमान पहुंचे थे. वहीं शादी की तस्वीरों और वीडियो ने भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं थी. शादी में दक्षिण भारतीय सिनेमा से जुड़े कई बड़े कलाकारों ने भी शिरकत की थी.

sayyeshaa saigal

sayyeshaa saigal

sayyeshaa saigal

sayyeshaa saigal

sayyeshaa saigal

Sayyeshaa Saigal

बताया जाता है कि, जब आर्या और सायशा फिल्म ‘गजनीकांत’ की शूटिंग कर रहे थे तब दोनों का इश्क फिल्म के सेट पर परवान चढ़ा था. यह फिल्म अगस्त 2018 में रिलीज हुई थी. शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे और फिर दोनों ने प्यारभरे रिश्ते को नया नाम देकर साल 2019 में शादी कर ली थी.

sayyeshaa saigal

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sayyeshaa (@sayyeshaa)

दिलीप कुमार और सायरा बानो से सायशा का है गहरा रिश्ता…

बता दें कि, हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार से सायशा सहगल का बहुत ही ख़ास और गहरा रिश्ता था. सायशा, दिलीप कुमार और अभिनेत्री सायरा बानो की नातिन हैं.

Sayyeshaa Saigal

दिलीप कुमार के निधन पर सायशा ने अपनी दिलीप कुमार के साथ की एक बचपन की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की थी और लिखा था कि, ‘मैं अपने बचपन का इतना समय उस लीजेंड के साथ बिताने के लिए धन्य हूं, जिसे दुनिया दिलीप कुमार के नाम से जानती है. मेरे लिए वह हमेशा मेरे गर्मजोशी से भरे फूपोनाना रहेंगे, जिनके साथ मैंने गाया और नृत्य किया, बहुत कुछ सीखा और बिट्स से प्यार किया! यह एक युग का अंत है.’

Sayyeshaa Saigal

वर्कफ़्रंट की बात करें तो मुख्य रूप से सायशा दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करती है. अपने छोटे से करियर में ही उन्होंने कई हिट फ़िल्में दे दी है. वहीं वे हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुकी हैं. अजय के साथ सायशा को फिल्म ‘शिवाय’ में देखा गया था. यह फिल्म साल 2016 में प्रदर्शित हुई थी. फिलहाल सायशा मां बनने के बाद के ख़ास अनुभव को जी रही हैं.

Sayyeshaa Saigal

Back to top button