दिलचस्प

35 साल पहले एकसाथ पैदा हुई थी तीनों बहनें, अब एकसाथ प्रेग्नेंट भी हो गई, जाने कैसे की प्लानिंग

माँ बनने का एहसास दुनिया का सबसे प्यारा एहसास माना जाता है। जब बच्चा आपके पेट में होता है तो मन में कई सारी चीजें चलती हैं। ये चीजें आप दूसरों के साथ साझा भी करना चाहती हैं। हालांकि इसे सही मायने में वही समझ पाता है जो आपकी तरह प्रेग्नेंट हो। ऐसे में जरा सोचिए यदि आपकी इस माँ बनने की जर्नी में यदि आपकी दोनों बहने भी एक साथ गर्भवती हो जाएं तो? ऐसा ही कुछ अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया में रहने वाली तीन बहनों के साथ हुआ। दिलचस्प बात ये है कि इन तीनों बहनों का जन्म भी एक सतह हुआ था। यानि की ये एक ट्रिपलेट्स हैं।

triplets sisters pregnant at same time

एक साथ पैदा होने की वजह से इन बहनों ने जिंदगी के कई उतार चढ़ाव एक साथ पर किए हैं। अब वे साथ में माँ भी बन रही हैं। ऐसे में उनकी खुशी के ठिकाने नहीं हैं। एक साथ बड़े होना, स्कूल जाना, कॉलेज जाना और अब गर्भवती भी होना इन बहनों के लिए बहुत बड़ी बात है। इससे इनका रिश्ता और भी मजबूत हो गया है। अब तीनों भगवान से यही प्रार्थना कर रही हैं कि इनके होने वाले बच्चों में भी इतना प्यार और स्नेह बना रहे जितना नके बीच है।

triplets sisters pregnant at same time

एक साथ पैदा हुई इन तीनों बहनों का नाम नाम गिना, नीना और विक्टोरिया है। ये तीनों 35 साल की उम्र में एकसाथ प्रेग्नेंट हुई हैं। ऐसे में इनके लिए पल बड़ा ही रोमांचक है। अपने इस अनुभव को विक्टोरिया ने एक इंटरव्यू में साझा भी किया है। उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। पहले मैं (विक्टोरिया) और नीना प्रेगनेंट हुई थी, फिर हमने अपनी बहन गिना को भी गर्भवती होने के लिए उकसाया। उसने हमारी बात मान ली और अब वह भी प्रेग्नेंट है।

triplets sisters pregnant at same time

तीनों बहने अपने बच्चों को लगुना हिल्स के मेमोरियल केयर सैडलबैक मेडिकल सेंटर में जन्म देने वाली हैं। इनका चेकअप कर रहे डॉक्टर डेनियल स्टर्नफेल्ड (Daniel Sternfeld) का कहना है कि तीनों बहने एकसाथ भले माँ बन गई हैं लेकिन इनके बच्चे पैदा करने के समय में एक से दो महिना का अंतराल हो सकता है।

दिलचस्प बात ये है कि नीना का ये पहला बच्चा है, वह 28 अगस्त के आसपास बच्चे को जन्म देंगी। वहन गिना पहले से ही दो बच्चों की माँ है। उनका एक 8 साल का बेटा और 5 साल की बेटी है। ऐसे में वह तीसरी दफा माँ बनने वाली हैं। तीसरी बहन विक्टोरिया की बात करें तो वे दूसरी बार माँ बनने जा रही हैं। उनकी एक दो साल की बेटी है।

triplets sisters pregnant at same time

एकसाथ प्रेग्नेंट होने को लेकर तीनों बहने बड़ी ही उत्साहित हैं। वे अपने गर्भावस्था से जुड़ी हर चीज एक दूसरे के साथ साझा करती हैं। जैसे इस सिचूऐशन में उन्हें क्या खाने का मन कर रहा है, वे कैसा फिल कर रही हैं या उन्हें कितनी थकावट है। उधर सोशल मीडिया पर इन ट्रिपलेट्स सिस्टर्स की एकसाथ प्रेग्नेंट होने वाली तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। ऐसा बहुत कम ही होता है जब एकसाथ पैदा हुई बहने एकसाथ गर्भवती भी हो जाती हैं।

Back to top button