बॉलीवुड

किरण राव ने किया खुद खुलासा कहा, अपने पति आमिर खान की इस आदत से वह तंग आने लगी थी

बॉलीवुड में मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है. आमिर खान ने अपनी दूसरी शादी भी तोड़ दी है. आमिर ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव (Kiran Rao) को भी तलाक दें दिया है. अभिनेता और उनकी पत्नी एक दूसरे से आपसी सहमति से तलाक ले रहे है.

aamir khan and reena dutta

इन दोनों ने 28 दिसम्बर 2005 को शादी की थी. अपने तलाक लेने के बाद आमिर खान ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा भी कर दी है. गौरतलब है कि आमिर खान ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त रीना दत्ता (Reena Dutta) से घर से भागकर की थी. आमिर ने रीना से भी 16 साल के बाद तलाक ले लिया था.

aamir khan and kiran rao

ज्ञात हो कि आमिर-किरण के बीच अनबन की खबरें काफी समय से बाहर आ रही है. इस बारे में शक तब और गहराया जब किरण ने करन जौहर के शो में कई बड़े चौकाने वाले खुलासे किये. किरण ने एक बार खुद करण जौहर के चैट शो में कहा था, जब वह रीना से अलग हुए थे तो उस समय मेरे लिए उनकी जिंदगी में फिट होना बहुत बड़ी चुनौती थी. आमिर जिस तरह के इंसान है उनके साथ रहना बहुत ही मुश्किल होता है, क्योंकि वह बहुत ही अलग हैं. उन्हें पार्टी का भी शोक नहीं है वो तेज़ गाने भी नहीं सुनते है.

aamir khan and kiran rao

किरण ने साथ ही कहा था, लोग मानते हैं कि आमिर बहुत ही गंभीर आदमी हैं लेकिन ये धारणा बहुत ही गलत है, वो एक खुशमिजाज व्यक्ति हैं. वहीं, आमिर ने भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान कई खुलासे किए थे. उन्होंने बताया था कि, एक बार उनकी पत्नी किरण ने गुस्से में आकर उन्हें ऐसा कुछ कह दिया था जिसके बाद वह पूरी तरह बदल गए थे. उन्होंने कहा, तब किरण ने मुझसे कहा था कि मैं वास्तव में किसी की परवाह नहीं करता हूं. लगता है हम आपके लिए हैं ही नहीं. हम आपके दायरे में आते ही नहीं हैं. भले ही आप हमारे साथ हों, मगर आपका मन कहीं और ही लगा रहता है.

aamir khan and kiran rao

इसके साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन दोनों में काफी समय से मतभेद चल रहे थे. शुरुवात में दोनों ने अपने मतभेद दूर करने के लिए काफी प्रयास किये लेकिन सभी असफल रहे. इसके बाद उन्होंने तलाक का फैसला ले लिया. दोनों ने साफ़ किया है कि तलाक लेने के बाद भी वह दोनों साथ में काम करते रहेंगे. आमिर की प्रेम कहानी के बारे में बात करें तो आमिर और रीना ने ‘कयामत से कयामत तक’ की शूटिंग के दौरान ही शादी कर ली थी. मगर इस फिल्म के एक साल पहले ही दोनों का अफेयर शुरू हो चुका था. उस समय आमिर 20 साल के थे और रीना 18 की.

aamir khan and kiran rao

इसी वजह से आमिर के बालिग होने तक उन्हें अपनी शादी का इंतजार करना पड़ा. आमिर जैसे ही बालिग़ हुए उन्होंने दोनों ने कोर्ट जाकर रजिस्टर्ड मैरिज कर ली और अपने-अपने हर चले गए. दोनों ने कई दिनों तक शादी की बात घर वालों से भी छुपा रखी थी. मगर एक दिन रीना की बहन को शक हो गया और उन्होंने घर पर बताने की धमकी दी. इसके बाद इस कपल ने अपने घर पर इस सच्चाई को बताया.

aamir khan first wife

Back to top button