विशेष

मोबाइल चलाने से रोका तो पत्नी ने पति पर डाला पेट्रोल, फिर लगा डाली आग

आज़कल मोबाइल-फ़ोन हर व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। सोते-जगाते हर वक़्त हम सभी मोबाइल-फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मोबाइल का इस्तेमाल करने से रोकना एक पति के लिए जान की सांसत बन जाएगा। उसने यह क़भी सपने में नहीं सोचा होगा। जी हां मोबाइल-फ़ोन के इस्तेमाल को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होना आम बात है। कभी पति, पत्नी की मोबाइल देख लें तो झगड़ा। कभी कुछ अन्य कारण से लड़ लेते हैं, लेकिन अमेरिका के ओहिया में जो हुआ। वह हर पतियों को को पढ़नी चाहिए, क्योंकि यह पढ़कर सभी हैरान हो जाएंगे और शायद फ़िर पत्नियों को मोबाइल चलाने से रोकने की हिम्मत न कर सकें।

mobile

बता दें हुआ कुछ यूं कि एक महिला ने कथित तौर पर मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर हुए विवाद के बाद अपने पति पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया। 36 साल की टिफनी हॉल को बीते दिनों घरेलू विवाद के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। मालूम हो कि उसका 62 वर्षीय पति बुरी तरह झुलस गया था। जब यह मामला सामने आया तो सब सुनकर दंग रह गए। जिसके बाद ओहियो के कोलब्रुक टाउनशिप में एक पड़ोसी ने 911 पर डायल किया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि, ” पीड़ित ने बताया कि वह और उसकी पत्नी फोन के इस्तेमाल को लेकर बहस कर रहें थे। जिसके बाद पत्नी एक बाल्टी गैसोलीन के साथ उसके पास आई और उसपर फेंककर आग लगा दी।”

woman fire

आग लगने के बाद वह मदद के लिए सड़क के दूसरी तरफ़ एक पड़ोसी के घर की ओर भागा, जहां उन्होंने उसपर स्प्रे किया और चिकित्सा दल के आने तक जलन को कम करने की कोशिश की। जिसके बाद उसे एक्रोन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में बर्न यूनिट में ले जाया गया। वहां उसकी हालत में सुधार होता दिख रहा है। वहीं पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कहीं न कहीं इस घटना ने पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते पर आंच डाली है, लेकिन विदेशों में पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा तो होता नहीं, जैसा अपने देश में। फ़िर भी अगर कोई पति अपनी पत्नी को मोबाइल चलाने पर कुछ बोले और इतने में पत्नी उसे जलाकर मारने का सोच ले तो स्थिति सच में भयावह है। ऐसे समाज की परिकल्पना मात्र से ही रूह कांप जाती है।

Back to top button