समाचार

गाजियाबाद: आवाज देकर खुलवाया गेट, डकैतों ने 30 मिनट में किया पूरा घर साफ, लूटे 1 करोड़

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक घर में घुसकर चोरों ने परिवार के सभी सदस्यों को बंधक बना लिया। उसके बाद घर में रखने पैसे और जेवरात लूटकर फरार हो गए। इस वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और लोगों की भीड़ घर के बाहर जमा हो गई। वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और डकैतों की तलाश में लगी हुई है। खबर के अनुसार बुधवार को गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी थानाक्षेत्र की अंसल कॉलोनी में छोटे खां के घर हथियारबंद छह बदमाशों ने दिनदहाड़े डाका डाला दिया और बंदूक की नोक पर चोरी की।

ghaziabad-robbery-in-businessman-house

छोटे खां एक प्रॉपर्टी कारोबारी हैं और अंसल कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। कल दोपहर को छह बदमाश इनके घर घुस आए। उसके बाद कारोबारी के परिवार को गन पॉइंट पर बंधक बनाकर बदमाशों ने एक करोड़ रुपये और जेवरों को लूट लिया। लूटी गई रकम में किराएदार के 50 लाख रुपये भी शामिल हैं। जो उसने मकान खरीदने के लिए रखे हुए थे।

चोरी करने के बाद ये बदमाश फरार हो गए। जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने तुरंत पुलिस को फोन किया। दिनदहाड़े डकैती की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत पुलिस के अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए। एसएसपी ने थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच समेत चार टीमें गठित किया और मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

ghaziabad-robbery-in-businessman-house

बताया जा रहा है कि मूलरूप से ट्रॉनिका सिटी थानाक्षेत्र के गांव पाबी सादकपुर निवासी छोटे खां ट्रॉनिका सिटी में परिवार के साथ रहते हैं। तीन मंजिला मकान में प्रथम तल पर छोटे खां का परिवार रहता है। प्रथम तल पर उनके भाई मोइनुद्दीन भी रहते हैं। हालांकि मोइनुद्दीन का परिवार गांव में ही रहता है। जबकि मकान के दूसरे तल पर मूलरूप से गांव बेहटा निवासी साजिद करीब तीन साल से किराए पर रहे रहा है। साजिद की ट्रॉनिका में ही पाइप की फैक्टरी है।

ghaziabad-robbery-in-businessman-house

बुधवार को छोटे खां और उनका भाई मोइनुद्दीन खुशहाल पार्क कॉलोनी स्थित ऑफिस में गए हुए थे। जबकि किराएदार साजिद परिवार के साथ शादी में गया था। घर पर छोटे खां के बीमार व बुजुर्ग पिता, पत्नी, चार बच्चे और भतीजा शाहरुख मौजूद थे। जो कि प्रथम तल पर एक कमरे में थे। इसी दौरान किसी ने घर के दरवाजे पर आवाज लगाई। शाहरुख ने जैसे ही गेट खोला। तो हथियारबंद छह बदमाशों ने उसे गन पॉइंट पर ले लिया। इसके बाद गन प्वाइंट पर परिवार के सभी सदस्यों को भी बंधी बना लिया गया। बंधी बनाने के बाद इन्होंने सबसे मोबाइल छीन लिए और फिर एक कमरे में इनको बंद कर दिया।

परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि बंधी बनाने के बाद एक बदमाश कमरे के बाहर खड़ा रहा। जबकि पांच बदमाशों ने आधे घंटे में मकान की तीनो मंजिलों का कोना-कोना खंगाल डाला। बदमाश छोटे खां के कमरे से पांच लाख रुपये, किराएदार के कमरे में रखे 50 लाख रुपये और घर की महिलाओं के जेवर लूटकर फरार हो गए। ये पूरी वारदात बुधवार दोपहर 2:30 बजे के आसपास हुई है।

छोटे खां के मुताबिक उन्होंने एक प्रॉपर्टी बिकवाई थी। उसके 41 लाख रूपये आये थे। जो विक्रेता को भिजवाने थे। वहीं, किराएदार साजिद ने पुलिस को बताया कि उसे मकान खरीदना था। उसी के लिए उसने 50 लाख रुपये घर में रखे हुए थे। इस पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों द्वारा लूटपाट की गई है। पीड़ित द्वारा 95 लाख रुपए कैश लुटने की बात बताई गई है। घटना के खुलासे के लिए कई टीमें लगा दी गई हैं। पुलिस अभी हर एंगल की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

Back to top button