बॉलीवुड

कभी अक्षय कुमार की पत्नी के दीवाने थे शाहिद कपूर, बोले- ‘होटल में करते थे ट्विंकल का पीछा’

हिंदी सिनेमा के जाने-माने और हैंडसम अभिनेता शाहिद कपूर का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ जुड़ा है. बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत और टॉप की अभिनेत्री करीना कपूर खान के साथ उनका रिश्ता ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा है. दोनों ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया था, हालांकि इस रिश्ते को कोई मंजिल हासिल नहीं हो पाई. शाहिद का नाम अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ भी जुड़ा था.

shahid kapoor

बता दें कि, अब तो शाहिद कपूर शादीशुदा हैं और वे दो बच्चों के पिता भी है, लेकिन एक वक़्त था जब वे हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना की बड़ी बेटी और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना के दीवाने थे. वे ट्विंकल पर जान छिड़कते थे. बताया जाता है कि, शाहिद कपूर ट्विंकल खन्ना का पीछा भी किया करते थे. ये सब बातें हम नहीं बल्कि खुद शाहिद कपूर ने अपने साक्षात्कार में कही है.

shahid kapoor and twinkle khanna

एक बार एक साक्षात्कार में शाहिद कपूर ने इन बातों का ख़ुलासा किया था. शाहिद ने बताया था कि, ”टीन ऐज में वो अपने दोस्त के साथ एक होटल के स्विमिंग पूल के पास ट्विंकल खन्ना का पीछा किया करते थे. उस वक्त ट्विंकल खन्ना वहां अपनी फिल्म ‘इतिहास’ की शूटिंग कर रही थीं जिसमें शाहिद की मां नीलिमा अजीम भी काम कर रही थीं.’ शाहिद ने आगे बताया था कि ”उस वक्त वो ट्विंकल को देखते ही रहते थे.”

shahid kapoor and twinkle khanna

बता दें कि, शाहिद कपूर हिंदी सिनेमा में करीब 2 दशक से काम कर रहे हैं. उन्होंने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है. साल 2019 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘कबीर सिंह’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. वर्कफ़्रंट के बात की जाए तो जल्द ही वे गौतम तिन्ननुरी की फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आएंगे. इस फिल्म में शाहिद क्रिकेटर के रोल में होंगे. जानकारी के मुताबिक़, यह फिल्म तेलुगु फिल्म ‘जर्सी’ का रीमेक होगी.

मीरा राजपूत से की शादी…

mira rajput and shahid kapoor

शाहिद कपूर ने साल 2015 में खुद से उम्र में करीब 14 साल छोटी मीरा राजपूत से शादी की थी. शादी के दौरान मीरा महज 21 साल की थी, जबकि शाहिद 35 साल के थे. दोनों साथ में आज एक ख़ुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. दोनों का एक बेटा और एक बेटी है. बेटी का नाम मीशा जबकि बेटे का नाम जैन कपूर है.

ट्विंकल भी है दो बच्चों की मां…

twinkle khanna

वहीं बात ट्विंकल खन्ना की करें तो ट्विंकल ने साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में काम करने के बाद ट्विंकल ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. साल 2001 में उन्होंने मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार से शादी की थी. आज दोनों दो बच्चों बेटे आरव और बेटी नितारा कुमार के माता-पिता है. फ़िलहाल ट्विंकल एक लेखिका के रूप में काम कर रही हैं.

Back to top button