बॉलीवुड

बिना तलाक के एक दूसरे से अलग हो गए ये बॉलीवुड स्टार्स, बस नाम के रह गए पति-पत्नी

बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां है जो कभी फैन की फेवरेट हुआ करती थी लेकिन जब इन जोड़ियों के बीच अनबन हुई तो सब कुछ बदल गया. बाद में कुछ ऐसा हुआ जिससे कि इन जोड़ियों की राहें अलग-अलग हो गई. हालांकि इन्होंने कभी तलाक नहीं लिया. आज आपको बॉलीवुड की 6 ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो तलाक लिए बिना ही अलग हो गई.

सोहेल खान – सीमा खान…

अभिनेता सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने साल 1998 में घर से भागकर सीमा खान से शादी की थी. नवंबर 2020 में करण जौहर की वेबसीरिज़ ‘फैबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ में एक चौंकाने वाला खुलासा किया था. जिसमें बताया गया था कि, सीमा और सोहेल के बीच कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. सोहेल और सीमा साथ में नहीं रह रहे हैं और दोनों बिना तलाक के अलग-अलग घरों में रह रहे हैं. हालांकि इस बात का ख़ुलासा नहीं हो सका है कि, आखिर इनके अलग-अलग रहने के पीछे क्या वजह है.

श्वेता तिवारी – अभिनव कोहली…

श्वेता तिवारी टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा है. अभिनव कोहली, श्वेता तिवारी के दूसरे पति हैं. श्वेता बिना तलाक लिए अपने दूसरे पति से भी अलग हो चुकी है. दोनों एक दूसरे की शक्ल देखना भी पसंद नहीं करते हैं. लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया. 2019 में श्वेता ने अभिनव पर कई गंभीर आरोप लगाए थे और वे लगातार ऐसा करती रही है. 2019 के बाद से दोनों अलग-अलग रह रहे हैं.

महिमा चौधरी – बॉबी मुखर्जी…

फिल्म ‘परदेस’ से रातोंरात स्टार बनी महिमा चौधरी अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही है. साल 2006 में महिमा चौधरी ने आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी. शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार पड़ना शुरू हो गई थी और साल 2013 से दोनों अलग-अलग रहने लगे. महिमा और बॉबी का भी कभी तलाक नहीं हुआ है. महिमा चौधरी एक बेटी अर्याना की मां है.

रणधीर कपूर – बबीता…

बॉलीवुड की दो बड़ी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर के माता-पिता रणधीर कपूर और बबीता भी सालों से अलग-अलग रह रहे हैं. कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता रणधीर कपूर ने अभिनेत्री बबीता से साल 1971 में शादी की थी. बताया जाता है कि, रणधीर की शराब की लत और करियर के प्रति लापरवाही इस रिश्ते को बरकरार नहीं रख सकी. साल 1988 में से दोनों अलग-अलग रह रहे हैं. दोनों ने तलाक नहीं लिया है. हालांकि अक्सर दोनों मिलते रहते हैं. हाल ही में बबीता के जन्मदिन के जश्न में रणधीर भी शामिल हुए थे.

राखी – गुलज़ार…

राखी अपने जमाने की बहुत ख़ूबसूरत और सफ़ल अदाकारा रही है. राखी ने कुल दो शादियां की है और उनकी दोनों ही शादियां असफ़ल रही है. पहली शादी उन्होंने महज 15-16 साल की उम्र में साल 1963 में अजोय बिस्वास से की थी. दो साल में ही साल 1965 में दोनों का तलाक हो गया था. फिर राखी ने दूसरी शादी मशहूर लेखक गुलजार से साल 1973 में की थी. शादी के एक साल बाद ही दोनों की राहें जुदा हो गई. दोनों आज तक अलग-अलग ही रह रहे हैं. हालांकि कभी रखी और गुलजार ने तलाक नहीं लिया.

राजेश खन्ना – डिंपल कपाड़िया…

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना महज 15-16 साल की डिंपल कपाड़िया पर दिल हार बैठे थे. 31 साल के राजेश खन्ना ने साल 1973 में डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी. डिंपल कपाड़िया और ‘काका’ दो बेटियों ट्विंकल और रिंकी खन्ना के माता-पिता बने. फैंस को राजेश खन्ना और डिंपल की जोड़ी ख़ूब पसंद आती थी, हालांकि शादी के कुछ सैलून बाद ही दोनों में अनबन होने लगी थी. दरअसल, शादी के कुछ साल बाद डिंपल ने जब फिल्मों में दोबारा काम करने का फैसला किया तो ‘काका’ ने इसे नामंजूर कर दिया और आगे जाकर इसके चलते दोनों की राहें अलग-अलग हो गई. इस जोड़ी का भी कभी तलाक नहीं हुआ. लेकिन दोनों फिर अलग-अलग ही रहे.

Back to top button