समाचार

दुखद: बीमार बच्चे को गोद में लेकर चल रही मां, पिता ऑक्सीजन सिलेंडर खींच रहा, देखें Video

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम ये है कि इसके इतने मरीज सामने आ रहे हैं कि अस्पताल में बेड्स की कमी होने लगी है। इस वजह से कई लोग जिन्हें इलाज की जरूरत है उन्हें प्रापर केयर नहीं मिल पा रही है। बिहार (Bihar) राज्य का भी कुछ ऐसा ही हाल है। यहां कोरोना लॉकडाउन (Corona lockdown) में अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा (Disruptions in hospitals) गई है। इसका एक दिल दुखा देने वाला उदाहरण इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी बना हुआ है।

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक मां अपने बीमार बच्चे को गोद में उठा चल रही है जबकि पिता ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) खींचता हुआ उसके आगे चल रहा है। यह वीडियो दिल दुखा देता है। एक माता पिता की ऐसी मजबूरी देख हर किसी की आंखें नम हो जाती है।

उधर दूसरी ओर इस वीडियो पर अब राजनीतिकरण भी होना शुरू हो गया है। इसे मुद्दा बनाते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार (Nitish Sarkar) निशान साधा है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर कर एक तंज कसा है। इसमें कहा गया है कि आप अव्यवस्थाओं से संबंधित सवाल मत पूछना, नहीं तो जंगलराज आ जाएगा। उनके द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो पर कई रिएक्शंस भी आ रहे हैं।

नीतीश यादव ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो के साथ वे कैप्शन में लिखते हैं – यह बिहार है। माँ की गोद में बीमार बच्चा है। पिता ऑक्सीजन सिलेंडर खींच रहा है। और ऐसे नीतीश-बीजेपी की पार्टी हो रही है। 16 साल से श्श्श्श.. सवाल मत पूछना नहीं तो जंगलराज आ जाएगा यहाँ गोली से भी मरते है और बिना गोली भी.. इसलिए चुपचाप मरते जाना है अन्यथा जंगलराज आ जाएगा। का समझे बाबू?


बताते चलें कि बिहार में बीते कुछ दिनों से कोरोना केस में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इसे में नीतीश कुमार सरकार के इंतजामों को लेकर सवाल कर रहे हैं। विपक्ष द्वारा अस्पतालों में बेड एवं ऑक्सीजन की कमी को मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button